राजस्थान

rajasthan

Fuel Price : आज फिर बढ़े तेल के दाम, पेट्रोल 36 पैसे तो डीजल 17 पैसे प्रति लीटर हुआ महंगा

By

Published : Jul 15, 2021, 9:15 AM IST

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गुरुवार को (Price Hike in Petrol and Diesel) एक बार फिर से बढ़ोतरी देखने को मिली है. पेट्रोल पर 36 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 17 पैसे लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. हालांकि, बीते दो दिन की बात की जाए तो पेट्रोल-डीजल की कीमतों मे राहत थी, क्योंकि बीते दो दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की गई थी.

Fuel Price Today
आज फिर बढ़े तेल के दाम

जयपुर. जनता पर महंगाई की मार लगातार जारी है. पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Price Hike Today) की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. गुरुवार को एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

जहां पेट्रोल प्रदेश में 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक पहुंच गया है तो वहीं डीजल भी तकरीबन 100 रुपये प्रति लीटर के करीब है. हालांकि, बीते दो दिन पहले डीजल की कीमतों में आंशिक कमी देखने को मिली थी.

पढ़ें :डकैतों का आतंक : आगरा के डॉक्टर का अपहरण कर मांगी 5 करोड़ की फिरौती...चंबल के बीहड़ों से पुलिस ने कराया मुक्त, दो गिरफ्तार

गुरुवार की बात की जाए तो पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल की कीमत 108.48 रुपये प्रति लीटर पहुंच चुकी है तो वहीं डीजल 99.1 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है. कोविड-19 संक्रमण (Covid-19) के इस समय में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते महंगाई भी लगातार बढ़ रही है. तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ थी ट्रांसपोर्ट भी लगातार महंगा हो रहा है, जिसके कारण खाद्य वस्तुओं की कीमत में भी लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है.

वहीं, प्रदेश की कांग्रेस सरकार (Gehlot Government) ने कई बार केंद्र सरकार पर बढ़ती तेल की कीमतों को लेकर प्रहार भी किया है और धरने-प्रदर्शन के जरिए अपना विरोध दर्ज कराया. बावजूद इसके, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला नहीं रुक रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details