राजस्थान

rajasthan

जयपुरः ठंड से बचने के लिए लोगों ने किया तिब्बती मार्केट का रूख, लुभा रही गर्म कपड़ों की वैरायटी

सर्दी बढ़ने के साथ ही एकाएक रविवार को जयपुर के तिब्बत मार्केट में भीड़ बढ़ गई. शहरवासियों की भीड़ गर्म कपड़े खरीदने के लिए उमड़ पड़ी. वहीं तिब्बत मार्केट में इस बार गर्म कपड़ों की नई-नई वैरायटी लोगों को आकर्षित कर रही है.

By

Published : Dec 29, 2019, 5:24 PM IST

Published : Dec 29, 2019, 5:24 PM IST

जयपुर की खबर,  jaipur news,  जयपुर में तिब्बती मार्केट,  Tibetan Market in Jaipur
तिब्बती मार्केट में बढ़ी खरीदारों की भीड़

जयपुर. राजधानी में कड़कड़ाती ठंड का सितम जारी है. हाड़ कंपाने वाली ठंठ से आमजन तरह-तरह के जतन करते दिख रहे है. जयपुर में पारा दशकों बाद रिकॉर्ड तोड़ 1.4 डिग्री के स्तर तक पहुंच गया है. वहीं दूसरी ओर ठंठ से बचने के लिए जयपुराइट्स तिब्बती मार्केट का रुख कर रहे हैं. हर बार की तरह इस सर्दी में भी तिब्बती बाजार में काफी भीड़ देखी जा रही है.

तिब्बती मार्केट में बढ़ी खरीदारों की भीड़
शहर के मानसरोवर स्थित खेल मैदान में लगे तिब्बती मार्केट में बड़ी संख्या में ग्राहकों की भीड़ नजर आ रही है. इस बार तिब्बती मार्केट में ऊनी कपड़ों की नई फैशन युवाओं को अपनी ओर खींच रही हैं. तिब्बती मार्केट में करीब 250 स्टॉल लगी हुई है. जहां हर वर्ग के लोगों के लिए हर तरह की कीमत में गर्म कपड़ों का भंडार लगा है. कड़कड़ाती सर्दी से बचने के लिए शहरवासी यहां से जैकेट और स्वेटर खरीद रहे हैं. तो वहीं महिलाएं और युवतियां खासतौर पर ऊनी कुर्तियां और शॉल खरीदती दिख रही है.

पढ़ेंः मैं जीना चाहती हूं...बीमार हर्षिता को इलाज के लिए मदद की दरकार

तिब्बत मार्केट में सबसे ज्यादा कार्डिगन, पंचमीना-रैंबो शॉल, शॉर्ट जैकेट के साथ-साथ स्वेटर और जीन्स के जैकेट की अलग-अलग वैरायटी मिल रही है. हर बार शहर के अमरूदों के बाग में तिब्बती मार्केट लगता था, लेकिन इस बार इसे मानसरोवर में शिफ्ट कर दिया गया. जिसके चलते यह शहर से काफी दूर हो गया है. लेकिन राजधानी में जिस तरह की ठंड पड़ रही है इससे व्यापारी इस बार अच्छे बाजार की उम्मीद जता रहे हैं. हालांकि मार्किट में भारी भीड़ तो नजर आ रही है लेकिन दुकानदारों के अनुसार ग्राहकी नहीं बढ़ पा रही है. जिसके चलते मार्केट अभी सुस्त है. लेकिन उम्मीद है कि अब सर्दी बढ़नी शुरू हुई है तो मार्केट में खरीदारी भी बढ़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details