राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 1, 2021, 8:34 PM IST

ETV Bharat / city

राजस्थान में पटवारियों ने सरकारी व्हाट्सएप ग्रुप से किया लेफ्ट, ये है वजह...

राजस्थान पटवार संघ की हक यात्रा के तहत सोमवार को प्रदेश के सभी पटवारियों ने सरकारी व्हाट्सअप ग्रुप लेफ्ट कर दिए. इससे पटवारियों के पास सरकारी सूचनाएं पहुंचने में देरी होगी और काम में भी समय लगेगा. पटवारी काफी लंबे समय से मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

patwaris left government whatsapp group,  patwaris left whatsapp group
राजस्थान में पटवारियों ने सरकारी व्हाट्सएप ग्रुप से किया लेफ्ट

जयपुर. राजस्थान पटवार संघ में पटवारी हक यात्रा के तहत सोमवार को प्रदेश के सभी पटवारियों ने सरकारी व्हाट्सअप ग्रुप लेफ्ट कर दिए. इसके चलते पटवारियों के पास सरकारी सूचनाएं पहुंचने में देरी होगी और काम में भी समय लगेगा. प्रदेश के पटवारी काफी लंबे समय से मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

पटवारियों ने सरकारी व्हाट्सएप ग्रुप से किया लेफ्ट

सरकार की तरफ से सुनवाई नहीं होने पर राजस्थान पटवार संघ के बैनर तले जयपुर जिला कलेक्ट्रेट पटवार घर में बैठक हुई. जिसमें आगामी आंदोलन की रणनीति को लेकर चर्चा हुई. बैठक में निर्णय किया गया था कि 1 फरवरी को प्रदेश भर के पटवारी सरकारी व्हाट्सएप ग्रुप सहित सभी सोशल मीडिया ग्रुप से लेफ्ट करेंगे. सोमवार को प्रदेश के 7800 पटवारी सरकारी व्हाट्सएप ग्रुप से लेफ्ट हो गए.

पढ़ें:Budget 2021 Reaction: सचिन पायलट ने कहा- बजट दिशाहीन और चुनावी, मध्यम वर्ग और बेरोजगारों को नहीं मिली राहत

राजस्थान पटवार संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र कुमार निमिवाल ने बताया कि व्हाट्सएप ग्रुप से लेफ्ट होने के बाद अब सरकारी सूचना 15 दिन देरी से पहुंचेगी. जिससे सरकार की योजनाओं पर भी असर पड़ेगा. उन्होंने कहा जब तक सरकार उनकी मांग नहीं मानती है तब तक आंदोलन जारी रहेगा.

पटवारियों के सरकारी व्हाट्सएप ग्रुप से लेफ्ट होने के बाद अब जनता के काम होने में समय लगेगा. सरकारी सूचनाएं भी पटवारियों को समय पर उपलब्ध नहीं होंगी. जयपुर जिले में 550 पटवारियों ने सरकारी व्हाट्सएप ग्रुप को लेफ्ट किया है. सरकारी कामकाज के लिए पटवारियों के व्हाट्सएप ग्रुप बने हुए थे. इसका सबसे अधिक असर क्रॉप कटिंग को लेकर रहेगा. क्रॉप कटिंग का काम नहीं होने से प्रधानमंत्री बीमा योजना क्लेम का भुगतान नहीं होगा.

पटवारियों ने निर्णय किया है कि अतिरिक्त पटवार मंडलों का संपूर्ण कार्यों का बहिष्कार लगातार जारी रहेगा. ऑनलाइन क्रॉप कटिंग का पूर्ण रूप से बहिष्कार किया जाएगा. 8 फरवरी को सभी संभाग मुख्यालयों पर रैली 'लाल बस्ता सड़क पर' का आयोजन किया जाएगा और धरना दिया जाएगा. 20 फरवरी को सभी जिला मुख्यालय पर रक्तदान शिविर 'एक यूनिट 3600 नाम का' आयोजन किया जाएगा. राजकीय अवकाश के दिन कार्य नहीं करने का निर्णय भी पटवारियों ने किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details