राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 26, 2021, 10:49 PM IST

ETV Bharat / city

पटवारियों का धरना 12वें दिन भी जारी, अब भीख मांग कर जताएंगे सरकार के खिलाफ आक्रोश

15 फरवरी से सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे पटवारियों का धरना 12 दिन शुक्रवार को भी जारी रहा. प्रतिदिन अलग-अलग संभाग के पटवारी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. अब सरकार के खिलाफ आक्रोश जताने के लिए पटवारियों ने भीख मांगने का निर्णय किया है.

Protest by begging Patwaris, Patwari movement in Rajasthan
पटवारियों का धरना 12वें दिन भी जारी

जयपुर. 15 फरवरी से सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे पटवारियों का धरना 12 दिन शुक्रवार को भी जारी रहा. प्रतिदिन अलग-अलग संभाग के पटवारी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. अब सरकार के खिलाफ आक्रोश जताने के लिए पटवारियों ने भीख मांगने का निर्णय किया है.

पटवारियों का धरना 12वें दिन भी जारी

ग्रेड पे 3600 सहित अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर पटवारी पिछले 14 महीने से संघर्ष कर रहे हैं. अब पटवारियों ने सरकार के खिलाफ आक्रोश जताने के लिए अनोखा निर्णय किया है. अब पटवारी सड़क पर भीख मांग कर सरकार के खिलाफ आक्रोश जताएंगे. हालांकि पटवारियों की ओर से सरकार से तीन दौर की वार्ता हो चुकी है, जिसमें से दो विफल रही और तीसरी वार्ता सकारात्मक रही. उसके बाद सरकार की ओर से बातचीत का कोई न्योता नहीं आया. अब पटवारी रविवार को भीख मांगेंगे और भीख में जमा हुए पैसों को सरकार को देंगे.

पढ़ें-गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में कई शिक्षक संगठन, 1 मार्च को करेंगे प्रदर्शन

प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र कुमार निमिवाल ने बताया कि सरकार लगातार हमारी अनदेखी कर रही है. शांतिपूर्ण आंदोलन के बावजूद भी सरकार ठोस कार्रवाई नहीं कर रही, जिससे पटवारियों में निराशा है. उन्होंने कहा कि यदि सरकार को यह लगता है कि उनके राजकोष में पैसा नहीं है, तो पटवारी रविवार को भीख मांगेंगे और जो भी रुपए बीच में जमा होंगे वे सरकार के राजकोष में जमा करा दिए जाएंगे. फिलहाल शहीद स्मारक पर हर संभाग के पटवारी 2 दिन संभागवार प्रदर्शन कर रहे हैं. पटवारियों ने निर्णय किया है कि 1 मार्च से संपूर्ण कार्यों का बहिष्कार किया जाएगा. जो भी आंदोलन होगा, उसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी.

निमिवाल ने उम्मीद जताई कि सरकार संवेदनशील है और जल्दी हमारे प्रतिनिधि मंडल को बुलाकर हमारे साथ वार्ता करेगी और कोई सकारात्मक परिणाम जरूर मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details