राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

लॉकडाउन के कारण जयपुर एयरपोर्ट पर बंद हुई यात्री सुविधा की 'दुकानें'...

कोरोना महामारी को लेकर जयपुर एयरपोर्ट पर जहां घरेलू विमानों का संचालन रद्द होने से यात्रियों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. वहीं अब यात्री भार की कमी के चलते यात्री सुविधा की दुकानें भी बंद हो गई हैं.

By

Published : Aug 20, 2020, 3:19 PM IST

एयरपोर्ट पर बंद हुई यात्री सुविधा की दुकानें, Airport Convenience Shops Closed
एयरपोर्ट पर बंद हुई यात्री सुविधा की दुकानें

जयपुर.देशभर में कोरोना का कहर जारी है और इसका सबसे ज्यादा प्रकोप ट्रांसपोर्ट पर देखने को मिला है. जिसके चलते अभी तक हवाई मार्ग से लेकर रेल और सड़क यातायात नहीं सुधर पाया है. जयपुर एयरपोर्ट पर लगातार घरेलू विमानों का संचालन रद्द किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर अब यात्री सुविधा की दुकानें भी बंद हो गई हैं. जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

एयरपोर्ट पर बंद हुई यात्री सुविधा की दुकानें

दरअसल, लॉकडाउन के बीच विमानों के संचालन पर रोक लगने से एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए संचालित हो रही कैंटीन, फूड कोर्ट, टी-स्टॉल, शॉपिंग काउंटर और बुक स्टोर भी बंद हो गये थे वहीं 25 मई से देशभर में एक बार फिर दोबारा से घरेलू विमानों का संचालन शुरू कर दिया था. लेकिन कम यात्री भार के चलते कैंटीन स्टोर दोबारा नहीं खुल पा रही हैं. जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है.

कोरोना संक्रमण के चलते यात्रियों को करीब डेढ़ घंटे पहले एयरपोर्ट पर बुलाया जाता है. इस बीच यात्रियों को खान-पान तो दूर ठंडा पानी भी नसीब होना बहुत मुश्किल है, क्योंकि एयरपोर्ट के अंदर अब फूड स्टॉल्स भी बंद हैं. बता दें कि जयपुर एयरपोर्ट के अंदर करीब 15 दुकाने सन्चालित हो रही थीं, जिसमे बुक स्टॉल, हेंडीक्राफ्ट, जयपुरी रजाई, फूड स्टॉल, सहित सीसीडी कॉफी शॉप थी. लेकिन इन पर कोरोना का ऐसा ग्रहण लगा कि यह सब दुकाने अब बंद हो चुकी हैं और अंदर 2 दुकानें ही संचालित हो रही हैं.

पढ़ेंः परिवहन विभाग को मिला 6 हजार करोड़ का टारगेट, यह होगी बड़ी चुनौती?

आखिर क्यों बंद करनी पड़ रही दुकानें...

एयरपोर्ट के कमर्शियल डिपार्टमेंट से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जयपुर एयरपोर्ट के अंदर की कैंटीन अब बंद हो रही है, क्योंकि एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा उन कैंटीन का किराया बढ़ाया जा रहा है. वहीं, लॉकडाउन के दौरान जो कैंटीन बंद रही है, उनसे भी उनका किराया मांगा जा रहा है. जयपुर एयरपोर्ट के अंदर हर दुकान का किराया लगभग दो लाख या उसके आसपास है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details