राजस्थान

rajasthan

जयपुर: शहर के 50 थाना इलाकों के 239 स्थानों पर लगाया गया आंशिक कर्फ्यू

By

Published : Jul 18, 2020, 2:51 AM IST

राजधानी जयपुर में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. जयपुर शहर में कोरोना संक्रमण के साथ ही कर्फ्यू का दायरा भी बढ़ता जा रहा है. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के करीब 50 थाना इलाकों के 239 स्थानों पर आंशिक कर्फ्यू लगाया गया है.

Partial curfew imposed in jaipur, जयपुर में कर्फ्यू
जयपुर शहर में 50 थाना इलाकों में कर्फ्यू

जयपुर. जयपुर में हर रोज कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं. जिन इलाकों में कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. उन इलाकों में पुलिस प्रशासन की ओर से कर्फ्यू लगाया जा रहा है. ताकि कोरोना के संक्रमण को फेलने से रोका जा सके. जयपुर शहर में कोरोना संक्रमण के साथ ही कर्फ्यू का दायरा भी लगातार बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को जयपुर के महेश नगर, मुहाना, श्याम नगर, शिप्रा पथ, ज्योति नगर, भट्टा बस्ती, विद्याधर नगर, शास्त्री नगर और नाहरगढ़ थाना इलाके में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद चिन्हित एरिया में कर्फ्यू लगाया गया है.

इन इलाकों में लगाया गया कर्फ्यू-

नरेंद्र नगर के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है. मुहाना थाना इलाके में शिव शक्ति नगर के मकान नंबर 98 से मकान नंबर 115 तक की और मकान नंबर 115 से मकान नंबर 116 तक के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है. श्याम नगर थाना इलाके में सावित्री कॉलोनी के मकान नंबर 3 से मकान नंबर 5 तक के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है. श्याम नगर थाना इलाके में प्लॉट नंबर 50 सिंगल एमरल्ड अपार्टमेंट के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है.

शिप्रा पथ थाना इलाके में सेक्टर 79 मानसरोवर के मकान नंबर 79/ 135 से मकान नंबर 79 /137 तक के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है. शिप्रा पथ थाना इलाके में अग्रवाल फार्म के मकान नंबर 119 /141 से मकान नंबर 119/ 143 तक के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है. शिप्रा पथ थाना इलाके में मकान नंबर 84/ 80 से मकान नंबर 84 /82 तक के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है.ज्योति नगर थाना इलाके में कृष्णानगर प्रथम के मकान नंबर ए- 05 से मकान नंबर ए-08 तक के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है.

ये पढ़ें:जयपुर: JDA के प्रवर्तन दस्ते ने सड़क किनारे बने अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया

वहीं भट्टा बस्ती थाना इलाके में हाउसिंग बोर्ड स्थित मकान नंबर 1 घ 35 से मकान नम्बर 1 घ 45 तक के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है. विद्याधर नगर थाना इलाके में सेक्टर आठ स्थित मकान नंबर डी-01 व 08/169 के मध्य से आरंभ होने वाली गली में मकान नंबर डी-504 व 08/193 तक, सेक्टर छह स्थित मकान नंबर 6 /303 सहयोग अपार्टमेंट दितीय के मध्य से आरंभ होने वाली गली में मकान नंबर 6/ 286 व कल्याण कुंज अपार्टमेंट तक के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है. शास्त्री नगर थाना इलाके में सुभाष कॉलोनी में अंजुमन मस्जिद से शर्मा शिशु निकेतन स्कूल तक, राजस्थान पुलिस अकादमी से सरकारी आवास सेक्टर 20 का संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है. नाहरगढ़ थाना इलाके में नरसिंह कॉलोनी स्थित मकान नंबर 47 से मकान नंबर 712 और मकान नंबर 728 तक, हरिजन चौक में मकान नंबर 711 से मकान नंबर 708 तक के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है.

इन इलाकों से हटाया कर्फ्यू-

महेश नगर थाना इलाके में 80 फीट रोड के प्लाट नंबर ए- 218 से प्लाट नंबर ए-220 तक के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू हटाया गया है. महेश नगर थाना इलाके में श्री कल्याण नगर के प्लाट नंबर 39 ए से प्लॉट नंबर 42 ए तक और प्लाट नंबर 27 से प्लाट नंबर 29 बी तक के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू हटाया गया है. रामगंज थाना इलाके में काजी का नला, घाट गेट में मदीना गेस्ट हाउस से कल्लू पहलवान के मकान तक मस्जिद पट्टेटान के पीछे डिस्पेंसरी तक का जी का नला, घाटगेट में मदीना गेस्ट हाउस से कल्लू पहलवान के मकान तक, मस्जिद पट्टेटान के पीछे डिस्पेंसरी तक, मंडी खटीकान ज्योति जी की बगीची में मकान नंबर 148 के सामने से महेश खींची के मकान से फूलचंद खींची के मकान तक कर्फ्यू हटाया गया है. शास्त्री नगर थाना इलाके में सुभाष कॉलोनी में अंजुमन मस्जिद से लेकर सिंगल डिपार्टमेंट स्टोर तक के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू हटाया गया है.

इन थाना क्षेत्रों में लगा कर्फ्यू-

जयपुर शहर में रामगंज, माणक चौक, सुभाष चौक, कोतवाली, गलता गेट, ब्रह्मपुरी, नाहरगढ़, भट्टा बस्ती, शास्त्री नगर, आमेर, संजय सर्किल, जालूपुरा, विद्याधर नगर, लाल कोठी, गांधीनगर, आदर्श नगर, खोनागोरियां, मोती डूंगरी, मालपुरा गेट, बजाज नगर, मालवीय नगर, रामनगरिया, प्रताप नगर, जवाहर सर्किल, जवाहर नगर, कानोता, ट्रांसपोर्ट नगर, सदर, मुरलीपुरा, झोटवाड़ा, करधनी, करणी विहार, वैशाली नगर, बगरू, हरमाड़ा, मुहाना, सोडाला, शिप्रा पथ, मानसरोवर, शिवदासपुरा, महेश नगर, चाकसू, श्याम नगर, तूंगा, महिंद्रा सेज और ज्योति नगर थाना समेत करीब 50 थाना इलाके के चिन्हित एरिया में कर्फ्यू लागू किया गया है. कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में ड्रोन कैमरा से भी निगरानी रखी जा रही है. ड्रोन कैमरे की रिकॉर्डिंग के माध्यम से लॉकडाउन और धारा 144 का उल्लंघन करने वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है.

ये पढ़ें:अजमेर: मुख्य सचिव ने VC कर अधिकारियों को दिए संक्रमण को लेकर आवश्यक निर्देश

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक सभी गैर आवश्यक गतिविधियों के लिए लोगो के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया गया है. राजधानी जयपुर में करीब 50 थाना इलाकों में आंशिक कर्फ्यू लागू किया गया है. जयपुर शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों के 239 चिन्हित स्थानों पर आंशिक कर्फ्यू लगाया गया है. सभी कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता भी तैनात किया गया है. मुख्य मार्गो को बंद किया गया है और लोगों से अपील की जा रही है कि अपने घरों में रहें और सुरक्षित रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details