राजस्थान

rajasthan

जयपुर : लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अध्यक्षता में संसदीय स्टैंडिंग कमेटी की हुई बैठक, स्मार्ट सिटी के विकास को लेकर हुई चर्चा

By

Published : Nov 14, 2021, 9:35 PM IST

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि संसदीय समिति की बैठक में संसदीय समिति के उपयोग और समितियों के माध्यम से जनता और आकांक्षाओं को किस तरह पूरा किया जाता है, इन तमाम बिंदुओं पर चर्चा की गई.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला संसदीय स्टैंडिंग कमेटी बैठक
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला संसदीय स्टैंडिंग कमेटी बैठक

जयपुर. राजधानी जयपुर में शहरी विकास को लेकर संसदीय स्टैडिंग कमेटी की बैठक हुई. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अध्यक्षता में रामबाग पैलेस होटल में बैठक आयोजित की गई. बैठक में सांसद रामचरण बोहरा, भाजपा से विधायक, मेयर सहित स्मार्ट सिटी के अधिकारी भी बैठक में शामिल हुए.

संसदीय स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में स्मार्टसिटी के विकास को लेकर भी चर्चा की गई. सांसद और स्मार्टसिटी के अधिकारियों ने लोकसभा अध्यक्ष को फीडबैक दिया. उपमहापौर पुनीत कर्णावट और पूर्व महापौर व विधायक अशोक लाहोटी भी बैठक में शामिल हुए. राजस्थान में जयपुर सहित कुछ शहरों में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत साहसिक कार्य चल रहे हैं, जिसकी समीक्षा हुई.

इस दौरान कई सुझाव भी सामने आए. खास तौर पर जयपुर में स्मार्ट सिटी वर्क के तहत किए जाने वाले कार्यों में कुछ अन्य कार्यों को शामिल करने की मांग उठी. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि संसदीय समिति की बैठक में संसदीय समिति के उपयोग और समितियों के माध्यम से जनता और आकांक्षाओं को किस तरह पूरा किया जाता है, इन तमाम बिंदुओं पर चर्चा की गई.

पढ़ें- बाल दिवस पर राजस्थान विधानसभा में हुआ 'बाल सत्र'..बच्चे ही बने विधायक, मंत्री, अध्यक्ष..प्रश्नकाल-शून्यकाल में उठे ये मुद्दे

संसदीय समितियों द्वारा समय-समय पर जनता, स्टेटहोल्डर और जनप्रतिनिधियों से विचार विमर्श किया जाता है, ताकि जनता की अपेक्षाएं और आकांक्षाए पूरी की जा सकें. संसदीय समितियां राष्ट्र हित में काम करती हैं. इस दौरान संसदीय समितियों की उपयोगिता पर चर्चा की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details