राजस्थान

rajasthan

फीस माफी को लेकर स्कूल के बाहर प्रदर्शन, अभिभावकों ने लगाया भेदभाव करने का आरोप

By

Published : Aug 17, 2020, 10:38 PM IST

प्रदेश में लगातार स्कूल फीस को लेकर अभिभावक प्रदर्शन कर रहे हैं. सोमवार को भी सीकर रोड स्थित एक स्कूल के बाहर स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों ने फीस माफ करने को लेकर प्रदर्शन किया.

rajasthan news, jaipur news
फीस माफी को लेकर अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

जयपुर. शहर में फीस माफ करने को लेकर लगातार अभिभावक प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रतिदिन अलग-अलग जगहों पर स्कूल के बाहर अभिभावक प्रदर्शन कर फीस माफी की मांग कर रहे हैं. सीकर रोड स्थित एक स्कूल के बाहर बच्चों के अभिभावकों ने फीस माफ करने को लेकर प्रदर्शन किया. अभिभावकों ने स्कूल के खिलाफ नारेबाजी भी की.

अभिभावकों ने ऑनलाइन क्लासेस सभी बच्चों के लिए चालू करने के लिए आंदोलन करने की घोषणा की है. अभिभावकों ने बताया कि लॉकडाउन में उनके काम धंधे बंद हो चुके हैं, नौकरी पेशा अभिभावकों की नौकरी तक चली गई है. इसके कारण उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और वे बच्चों की फीस भी नहीं दे पा रहे.

फीस माफी को लेकर अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

पढ़ें-केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कोरोना को दी मात, AIIMS से हुए डिस्चार्ज

अभिभावकों ने कहा कि आर्थिक मंदी के कारण लगातार स्कूल प्रबंधन से फीस माफ करने की मांग कर रहे हैं. अभिभावकों की ओर से स्कूल प्रबंधन से मांग की कि बच्चों की फीस माफ की जाए. अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन पर बच्चों के साथ भेदभाव पूर्ण व्यवहार करने का भी आरोप लगाया.

अभिभावकों के अनुसार स्कूल प्रबंधन की ओर से जिन बच्चों की फीस आ चुकी है उनको ही ऑनलाइन क्लासेज की सुविधा दी जा रही है. अभिभावकों ने भेदभाव पूर्ण व्यवहार को लेकर भी नाराजगी जताई. अभिभावकों ने मांग की जिन अभिभावकों ने फीस नहीं दी है उन्हें भी ऑनलाइन क्लासेज की सुविधा दी जाए. प्रदर्शन के दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंची पुलिस ने अभिभावकों से समझाइश भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details