राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 11, 2020, 1:45 PM IST

ETV Bharat / city

राजधानी के निजी विश्वविद्यालय में पैंथर के मूवमेंट से हड़कंप, CCTV में कैद

राजधानी जयपुर के आगरा रोड पर एक निजी यूनिवर्सिटी में पैंथर घूसने से हड़कंप मंच गया है. पैंथर का मूवमेंट की यूनिवर्सिटी कैंपस में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हो गया है. वहीं शुक्रवार देर रात 2 बजे तक यूनिवर्सिटी कैंपस में सर्च ऑपरेशन चलाया गया है, लेकिन पैंथर का कोई सुराग नहीं लगा है.

jaipur news, private university, Panther entern
निजी विश्वविद्यालय में पैंथर घुसने से मचा हड़कंप

जयपुर. जंगलों में रहने वाले पैंथर भोजन पानी की तलाश में आबादी क्षेत्रों की ओर रुख कर रहे हैं. राजधानी जयपुर के आगरा रोड पर एक निजी यूनिवर्सिटी में पैंथर घूसने से हड़कंप मंच गया है. जामडोली स्थित यूनिवर्सिटी कैम्पस में पैंथर का मूवमेंट देखा गया है. पैंथर का मूवमेंट की यूनिवर्सिटी कैंपस में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हो गया है. इस दौरान कैम्पस में स्टूडेंट या स्टाफ मौजूद नहीं था.

निजी विश्वविद्यालय में पैंथर घुसने से मचा हड़कंप

पैंथर की सूचना से यूनिवर्सिटी प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है. सूचना के बाद वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुँची. देर रात 2 बजे तक यूनिवर्सिटी कैंपस में सर्च ऑपरेशन चलाया गया है, लेकिन पैंथर का कोई सुराग नहीं लगा है. ऐसे में अब वन विभाग की टीम ने पिंजरा लगाया है. साथ ही पगमार्क के आधार पर पैंथर को सर्च किया जा रहा है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि ये पैंथर का शावक है जो खाने-पानी की तलाश में जंगलों से आ गया है.

वहीं पैंथर का मूवमेंट यूनिवर्सिटी केंपस की पार्किंग में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया है. पैंथर शुक्रवार रात को यूनिवर्सिटी कैंपस में घूमता हुआ नजर आया था. हालांकि पैंथर के आने की सूचना से आसपास के इलाके में अभी भी दहशत का माहौल बना हुआ है. लोग अपने घरों के बाहर निकलने से भी कतरा रहे हैं. लोगों का कहना है कि आए दिन आगरा रोड के आसपास के इलाकों में पैंथर का मूवमेंट होता रहता है.

यह भी पढ़ें-भरतपुरः भीषण सड़क हादसे में बाइक सवार 2 लोगों की मौत, एक घायल

बताया जा रहा है कि कई बार तो पैंथर आबादी क्षेत्रों में घुसकर पशुओं को भी अपना शिकार बना लेता है. भोजन-पानी की तलाश में जंगली जानवर आबादी क्षेत्रों की तरफ आ रहे हैं. बता दें कि इससे पहले मालवीय नगर इलाके में भी पैंथर आबादी क्षेत्र में घुस आया था, जिससे भी लोगों में दहशत का माहौल बन गया था. पैंथर ने आबादी क्षेत्र में श्वान का शिकार भी किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details