राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 12, 2019, 10:09 PM IST

ETV Bharat / city

जयपुरः जंगल छोड़ रिहायशी इलाकों में घुसा पैंथर, लोगों में दहशत

गुरुवार शाम को जयपुर में पैंथर का दहशत देखने को मिला. एक तरफ लोग घरों में दुबके रहे, तो वहीं वन विभाग की टीमें पैंथर की तलाश में जुटी रही. लेकिन हर हथकंडा अपनाने के बाद भी पैंथर कब्जे में नहीं आ सका.

जयपुर शहर में घुसा पैंथर, Panther entered jaipur city
जयपुर शहर में घुसा पैंथर

जयपुर. राजधानी में गुरुवार शाम एक पैंथर रिहायशी इलाकों में घुस गया. पैंथर एक छत से दूसरे छत पर छलांगे मारता रहा. कभी घरों में घुसा तो कभी सड़क पर आया. ऐसे में पैंथर को देख लोग दहशत में आ गए. काफी देर तक वन विभाग की टीम पैंथर को काबू करने के प्रयास करती रही. मगर सफलता हाथ नहीं लगी. वहीं ऐतिहात के तौर पर भारी पुलिस जाब्ता भी तैनात रहा.

जंगल छोड़ रिहायशी इलाकों में घुसा पैंथर

दरअसल शहर के तख्तेशाही रोड पर देर शाम पैंथर का मूवमेंट देखा गया. जिसके बाद मौके पर वन विभाग की टीम को सूचना दी गई. वन विभाग और पुलिस की टीम ड्रोन के जरिए पैंथर की तलाश में जुट गई. पूरे क्षेत्र की तस्वीरें भी ली गईं. हालांकि टीम ने पूरे क्षेत्र में पैंथर की तलाश कर उसकी तस्वीरे भी लीं. लेकिन काबू में नहीं कर सके. वही इसके चलते आसपास के क्षेत्रों में रास्ता भी बंद कर दिया गया. पुलिस द्वारा एतिहात के तौर पर सभी से घरों में रहने की अपील भी की गई. हालांकि पैंथर ने नारायण निवास में एक युवक पर हमला भी किया.

पढ़ें: अजमेरः देवपूरा गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान

जानकारी के अनुसार पैंथर मोती डूंगरी स्थित रवि जैन के मकान में सबसे पहले आया. फिर उसके बाद नारायण निवास में पहुंच गया. यहां पर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ. जिससे लोगों में दहशत का माहौल फैल गया. पैंथर को पकड़ने के लिए मौके पर पिंजरे भी मंगवा लिए गए. स्थानीय लोगों के अनुसार पैंथर स्थानीय निवासी जैन के घर से होते हुए एसएमएस स्कूल की तरफ चला गया. जिसे देखकर लोग डर गए. पहले लोगों ने पैंथर को जंगली कुत्ता समझा था, लेकिन आसपास से देखा तो सभी घबरा गए और तुरंत गेट बंद कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details