राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पैंथर के हमले में 4 किसान जख्मी, देखें VIDEO

जयपुर के आमेर तहसील के रुंडल गांव में खेत में काम रहे लोगों पर एक पैंथर ने हमला कर दिया. पैंथर गेहूं के खेत में छुप कर बैठा था, जिसके बाद उसने अचानक हमला कर दिया. लोगों ने तुरंत वन विभाग को सूचना दी, वन विभाग की टीम पैंथर को रेस्क्यू करने का प्रयास कर रही है. वहीं पैंथर के हमले में घायल लोगों का इलाज जारी है.

By

Published : Feb 24, 2020, 4:42 PM IST

jaipur news, जयपुर न्यूज
खेत में काम रहे लोगों पर एक पैंथर ने हमला कर दिया

जयपुर.राजधानी जयपुर में एक बार फिर से पैंथर का आतंक देखने को मिला, जहां पर आमेर तहसील के रुंडल गांव में खेत में काम कर रहे ग्रामीणों पर पैंथर ने हमला कर दिया. पैंथर के हमले में 4 लोग घायल होने की जानकारी सामने आई है. जिनमें से ज्यादा घायल होने वाले 3 लोगों को एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज जारी है.

खेत में काम रहे लोगों पर एक पैंथर ने हमला कर दिया

पैंथर के आने से गांव में दहशत का माहौल बन गया. जिसके बाद लोगों ने वन विभाग को सूचना दी. पैंथर के आने की सूचना से काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और वन कर्मियों ने ग्रामीणों की भीड़ को दूर हठाया, ताकि किसी तरह से जनहानि ना हो. लेकिन संसाधनों की कमी के चलते पैंथर का रेस्क्यू करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इसके बाद जयपुर जू से रेस्क्यू टीम को रुंडल गांव भेजा गया.

यह भी पढ़ेंःदौसा में शर्मसार हुई मानवता, शराबी ने नाबालिग मूक बधिर को बनाया हवस का शिकार

वरिष्ठ वन्यजीव चिकित्सक डॉ. अरविंद माथुर के नेतृत्व में वन विभाग की टीम पैंथर को रेस्क्यू करने का प्रयास कर रही है. पैंथर एक गेहूं के खेत में लगातार इधर से उधर दौड़ता हुआ नजर आ रहा है. जिसके वजह से रेस्क्यू करने में भी काफी मुश्किल हो रही है. स्थानीय पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंचा और ग्रामीणों को मौके से दूर हटाया गया, ताकि की पैंथर के हमले में किसी को नुकसान ना हो.

पढ़ें-सांसद हनुमान बेनीवाल ने किया करनूं गांव का दौरा, पीड़ित दलितों से की मुलाकात

ग्रामीणों के मुताबिक गांव के पास में ही पहाड़ी जंगल जहां से पैंथर गांव में घुस आया और गेहूं के खेत में छुप कर बैठ गया. इस दौरान खेत में काम कर रहे तीन से चार लोगों पर पैंथर ने हमला कर घायल कर दिया, जिसके बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. वहीं वन विभाग की टीम पैंथर को रेस्क्यू करने का प्रयास कर रही है.

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में आए दिन पैंथर का मूवमेंट रहता है. पैंथर भोजन पानी की तलाश में आबादी क्षेत्रों की ओर रुख कर रहे हैं. इसके लिए वन विभाग को ठोस कदम उठाने की जरूरत है, ताकि पैंथरों को आबादी क्षेत्रों में आने से रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details