राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान विधानसभा परिसर में भी मनाई गई पं दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि, ना पक्ष लॉबी में हुई पुष्पांजलि

जयपुर भाजपा मुख्यालय के साथ इस बार विधानसभा परिसर में भी पं दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि मनाई गई. ना पक्ष लॉबी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय और भारत माता के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए.

By

Published : Feb 11, 2020, 4:41 PM IST

Pandinday Upadhyay's death anniversary, पं दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि
विधानसभा परिसर में भी मनाई गई पं दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि

जयपुर.जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पहली बार राजस्थान विधानसभा परिसर में भी मनाई गई. हालांकि इसकी जानकारी प्रदेश सरकार को या विधानसभा सचिवालय को भी शायद ही हो, क्योंकि पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि का कार्यक्रम सदन की ना पक्ष लॉबी में किया गया.

विधानसभा परिसर में भी मनाई गई पं दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि

दरअसल विधानसभा सत्र जारी होने के चलते हर मंगलवार को भाजपा विधायक दल की बैठक होती है, लेकिन इस बार विधायक दल की बैठक तो केवल औपचारिक थी. इसके जरिए ना पक्ष लॉबी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय और भारत माता के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए.

पढ़ें-भीलवाड़ा हादसा : सभी 9 मृतकों के शवों का आज होगा पोस्टमार्टम, CM ने ट्वीट कर व्यक्त की संवेदना

पुष्पांजलि करने की शुरुआत नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने की और उसके बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सहित तमाम भाजपा विधायकों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय और भारत माता के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनकी पुण्यतिथि मनाई.

वहीं प्रदेश भाजपा मुख्यालय में भी स्वर्गीय उपाध्याय की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि का कार्यक्रम हुआ. जिसमें प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर सहित पार्टी से जुड़े कई कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे.

पढ़ें-Reality check: जयपुर की लो फ्लोर बसें 'चलो एप' से कितने हुई स्मार्ट, देखें रिपोर्ट

बता दें कि भाजपा द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती और पुण्यतिथि बूथ स्तर पर मनाई जाती है, राजस्थान विधानसभा में बीजेपी विधायक दल की ओर से पहली बार इस तरह पुष्पांजलि का कार्यक्रम हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details