राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर धानक्या में होगा व्याख्यान, केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री होंगे मुख्य अतिथि

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 54वीं पुण्यतिथि (Pandit Deendayal Upadhyay 54th Death Anniversary) पर आज धानक्या स्टेशन स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय स्मारक पर श्रद्धांजलि व्याख्यान और विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति समारोह समिति की ओर से इस कार्यक्रम का आयोजन होगा.

By

Published : Feb 11, 2022, 7:19 AM IST

Pandit Deendayal Upadhyay 54th Death Anniversary
पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 54वीं पुण्यतिथि

जयपुर. पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 54वीं पुण्यतिथि (Pandit Deendayal Upadhyay 54th Death Anniversary) पर आज धानक्या स्टेशन स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय स्मारक पर श्रद्धांजलि व्याख्यान तथा विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति समारोह समिति की ओर से इस कार्यक्रम का आयोजन होगा. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष सरकार होंगे. जबकि मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय संपर्क प्रमुख रामलाल होंगे.

कार्यक्रम की अध्यक्षता जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन राठौड़ करेंगे. समारोह समिति के अध्यक्ष मोहनलाल छीपा ने बताया कि कार्यक्रम में 'स्वाधीनता का अमृत महोत्सव' विषय (Elixir Of Freedom) पर व्याख्यानमाला का ऑफलाइन तथा ऑनलाइन मोड पर आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम का सीधा ऑनलाइन प्रसारण विश्व संवाद केंद्र जयपुर के आधिकारिक फेसबुक पेज तथा यूट्यूब चैनल पर किया जाएगा. समारोह समिति के सचिव प्रताप भानु सिंह शेखावत ने बताया कि कार्यक्रम में उत्कृष्ट समाजसेवियों का सम्मान भी किया जाएगा.

पढ़ें : Mahatma Gandhi Death Anniversary: गांधी स्मृति भवन में बापू काे दी जाएगी श्रद्धांजलि

पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जीवन और उनका मिशन सभी लोगों को प्रेरणा देता है. एक राष्ट्र के रूप में एक समाज के रूप में भारत को बेहतर बनाने के लिए पं. दीनदयाल के चिंतन और विचार पीढि़यों को प्रेरित करने वाले हैं. भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं के लिए पंडित दीनदयाल का दिखाया गया मार्ग प्रेरणा देता है. इसी कड़ी में आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि को भाजपा अन्य राज्यों में भी समर्पण दिवस के रूप में मनाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details