राजस्थान

rajasthan

'वैशाख उत्सव 2021' में कलाकारों ने अपनी पेंटिंग्स और स्कैच किए प्रदर्शित

By

Published : Apr 23, 2021, 2:51 PM IST

जवाहर कला केंद्र में 'वैशाख उत्सव 2021' के तहत बुधवार को सिविल सेवकों और उनके परिवार की ओर से बनाई गई पेंटिंग्स को वर्चुअल ग्रुप एग्जीबिशन में प्रदर्शित किया गया.

Jawahar kala kendra jaipur
'वैशाख उत्सव 2021'

जयपुर. एग्जीबिशन का आयोजन सिविल सर्विस डे के अवसर पर आईएएस एसोसिएशन, राजस्थान और जवाहर कला केंद्र, जयपुर की ओर से किया गया. एग्जीबिशन में करीब 27 कलाकारों की बनाई गई पेंसिल और पेन स्कैच, कैनवास पर ऐक्रेलिक, वॉटरकलर पेंटिंग्स, ऑइल पेंटिंग्स, पोर्ट्रेट, मंडला, ज़ेंटैन्गल्स, मधुबनी आर्ट आदि को प्रदर्शित किया गया.

इन कलाकारों में सेवानिवृत्त इन-सर्विस अधिकारी और उनके परिवार के सदस्य शामिल थे. एग्जीबिशन का उदेश्य कोविड-19 की दूसरी लहर के इस चुनौतीपूर्ण समय में कला की सुंदरता और उदारता का जश्न मनाना था. इस अवसर पर मुख्य सचिव एवं प्रेसिडेंट, आईएएस एसोसिएशन, निरंजन कुमार आर्य ने कहा कि सेवारत और सेवानिवृत्त सिविल सेवकों की कलात्मक प्रतिभा दिखाने के लिए यह एक शानदार पहल है. मुझे यह जानकर खुशी हुई कि लिटरेरी सोसाइटी ने इस एग्जीबिशन में अधिकारियों के परिवारों को भी शामिल किया है.

पढ़ें- 'सिद्धी' का जश्न : नागौर में 35 साल बाद परिवार में आई बिटिया...नवजात को ननिहाल से हेलीकाप्टर में घर लाए माता-पिता

वहीं सेक्रेटरी आईएएस एसोसिएशन राजेश यादव ने कहा कि हमने देखा है कि अधिकारियों और उनके परिवार के सदस्यों में बहुआयामी रचनात्मक प्रतिभाएं हैं, जो कि पूर्व में भी प्रदर्शित की गई हैं. यह 'वैशाख उत्सव' - पेंटिंग और फोटोग्राफी की वर्चुअल ग्रुप एग्जीबिशन, सिविल सेवकों और उनके परिवार के सदस्यों की रचनात्मक प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए वार्षिक मंच प्रदान करेगी.

लिटरेरी सेक्रेटरी, आईएएस एसोसिएशन, राजस्थान और महानिदेशक, जेकेके, मुग्धा सिन्हा ने कहा कि वैशाख उत्सव 2021 कला की सुंदरता और उदारता का जश्न मनाने के लिए सिविल सेवकों और सिविल सोसाइटी को एकसाथ लेकर आया है.

इन कलाकारों में अंजलि शर्मा, भावना शर्मा, बिन्दु जॉर्ज, चंदन सेन, किरण सोनी गुप्ता, मनस्विता गुप्ता, मुग्धा सिन्हा, राशि राठौड़, निलिमा गुप्ता, उमेश कुमार, टीना डाबी, राधिका शर्मा, टी सिमोन सहित अन्य कलाकार शामिल हैं. गौरतलब है कि कुछ समय पहले सिविल सेवकों और उनके परिवार के सदस्यों से ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से अपनी कलात्मक प्रविष्टियां प्रस्तुत करने का अनुरोध किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details