राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सिलेंडर ब्लास्ट मामला- मकान की पट्टियों के नीचे दबी महिला की मौत, बेटी बोली- 'कोई मदद के लिए आता तो मेरी मां जिंदा होती'

जयपुर में सोमवार को चौड़ा रास्ता स्थित तारकेश्वर मंदिर के पास एक मकान में सिलेंडर ब्लास्ट होने से बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ. जिसमें एक महिला और एक किशोर की मौत हो गई थी. वहीं, सिलेंडर ब्लास्ट होने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया जिसका इलाज जारी है.

By

Published : Mar 4, 2020, 7:43 AM IST

Updated : Mar 4, 2020, 10:09 AM IST

जयपुर न्यूज, jaipur news, cylinder explosion, rajasthan news
मकान की पट्टियों के नीचे दबी महिला की मौत

जयपुर. राजधानी में सोमवार को हुए सिलेंडर ब्लास्ट से तीन मासूम बच्चों के सिर से मां का साया छिन गया. चौड़ा रास्ता स्थित ताड़केश्वर महादेव मंदिर के पास एक मकान में सिलेंडर ब्लास्ट होने से मकान धराशाई हो गया, जिसमें दबने से एक महिला और एक किशोर की मौत हो गई. हादसे के बाद से ही पीड़ित परिजन गम में डूबे हुए हैं.

मकान की पट्टियों के नीचे दबी महिला की मौत

मृतक महिला मंजू पाराशर की दो बेटियां और एक बेटा है. तीनों बच्चों का अपनी मां की याद में रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है. बच्चे बार-बार अपनी मां को याद कर रहे हैं. मृतक महिला की छोटी बेटी हर्षिता ने अपनी मां की आखिरी आवाजें सुनी थी. उस वक्त उसकी मां मकान के मलबे में दबी हुई मदद के लिए पुकार रही थी, लेकिन मदद होने से पहले ही प्राण निकल गए.

पढ़ेंःस्पेशलः गरीबों के 'फ्रिज' बनाने का सिलसिला शुरू, लेकिन आधुनिकता ने मारा धंधे पर डाका

मृतका की बेटी हर्षिता ने बताया कि घर के बाहर बैठी थी, उस दौरान अचानक तेज धमाके की आवाज आई तो ऊपर जाकर देखा. देखते ही उसके होश उड़ गए. मकान गिर चुका था, पट्टियों के नीचे से मम्मी की आवाज आ रही थी. जिसके बाद दम घुटने से कुछ देर बाद ही आवाजें शांत हो गई. घटना के बाद पहुंची पुलिस, सिविल डिफेंस और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर कड़ी मशक्कत के बाद मृतकों को मलबे से बाहर निकाला.

पढ़ेंःएयरपोर्ट काउंसलिंग इंटरनेशनल के सर्वेक्षण में जयपुर की रैंकिंग में गिरावट, वर्ष 2019 में मिली 81वीं वर्ल्ड रैंकिंग

बता दें, कि हादसे के दूसरे दिन मंगलवार को बीजेपी और कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिजनों को सांत्वना दी. इस दौरान पीड़ित परिजनों ने जनप्रतिनिधियों को अपना दुखड़ा सुनाया और घटनाक्रम के बारे में बताया. जनप्रतिनिधियों ने सरकार की ओर से आर्थिक सहायता दिलाने का भी आश्वासन दिया.

Last Updated : Mar 4, 2020, 10:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details