राजस्थान

rajasthan

जयपुर: समाजसेवा के लिए आगे आए संगठन...घर-घर में मास्क बना रही महिलाएं

By

Published : May 14, 2021, 4:19 PM IST

जयपुर के बासखों कस्बे में भाईचारा युवा संगठन टीम के कार्यकर्ताओं की ओर से लोगों की कई तरह की सेवाएं की जा रही हैं. जिसमें संगठन की ओर से जगह-जगह हर घर पर महिलाएं और परिवार के सदस्य मिलकर निशुल्क सेवाएं दे रहे हैं और मास्क बना रहे हैं.

jaipur latest news, rajasthan latest news
समाजसेवा के लिए आगे आए संगठन

जयपुर.शहर के बासखों कस्बे में भाईचारा युवा संगठन टीम के कार्यकर्ताओं की ओर से गरीब और असहाय लोगों की सेवा व कई तरह की सेवाएं की जा रही है. इन दिनों कोरोना जैसी बीमारी फैलने के कारण भाईचारा युवा संघठन टीम की ओर से बासखों कस्बे में जगह-जगह हर घर पर महिलाएं और परिवार के सदस्य मिलकर निशुल्क सेवाएं दे रहे हैं और मास्क बना रहे हैं.

यह जानकारी भाईचारा युवा संगठन की टीम के अध्यक्ष आलोक परेवा, उपाध्यक्ष अभिषेक परेवा, विनोद परेवा, पवन परेवा और लालचंद पिंगोलिया वार्ड पंच बबलू पिंगोलिया और टीम के सभी कार्यकर्ताओं के सहयोग से किया जा रहा है. इस दौरान महिला नैना देवी पिंगोलिया, पार्वती पिंगोलिया, सुनिता पिंगोलिया ने बताया कि हमें करीब 5 दिन हो गए अब तक करीब हमने 300 मास्क तैयार किए हैं और भी महिलाएं मास्क बनाने में जुटी हुई हैं.

पढ़ें:पायलट गुट के हाथ अब भी खाली...क्या राजस्थान में फिर बढ़ सकती है राजनीतिक हलचल ?

साथ ही कहा कि हम सुबह 8 बजे से रात करीब 10 बजे तक मास्क बनाते हैं और जब तक यह सेवा जारी रहेगी. तब तक हम निशुल्क सेवाएं देते रहेंगे और भाईचारा युवा संगठन टाम की ओर से सभी को मास्क वितरित किए गए.

साथ ही सभी को सरकार की गाइडलाइन की पालना के बारे में जागरूक किया गया. इस दौरान कहा गया कि मुंह पर मास्क लगाकर रहे, दो गज की दूरी से बात करें और बार-बार साबुन से हाथ धोते रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details