राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में संगठन संरचना चुनाव को लेकर प्रदेश भाजपा मुख्यालय में हुई बैठक

जयपुर में बुधवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में हुई संगठन चुनाव को लेकर अहम बैठक हुई. बैठक के बाद पत्रकारों से रूबरू हुए सतीश पूनिया ने कहा कि निचली इकाई में 50 फीसदी पर चुनाव प्रक्रिया पूरी हो गई है.

By

Published : Dec 12, 2019, 6:25 AM IST

भाजपा मुख्यालय में हुई बैठक,  Meeting held at BJP headquarters,  जयपुर की खबर,  jaipur news
संगठन संरचना चुनाव को लेकर प्रदेश भाजपा मुख्यालय में हुई बैठक

जयपुर. प्रदेश भाजपा में संगठन चुनाव को लेकर जिलों में आपसी तालमेल नहीं बैठ पा रहा. यही वजह है कि सभी जिलों को एक छत के नीचे बैठाकर तालमेल बिठाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन फिलहाल इस कोशिश में प्रदेश भाजपा सफल नहीं हो पाई है. यही कारण है कि भाजपा कि संगठन चुनाव प्रक्रिया कोरम पूरा करने के लिए अब 50 फीसदी संगठन चुनाव कराने के मूड में ही पार्टी दिख रही है.

संगठन संरचना चुनाव को लेकर प्रदेश भाजपा मुख्यालय में हुई बैठक

बुधवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में हुई संगठन चुनाव को लेकर अहम बैठक के बाद यह बात सामने आई. पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना सहित सभी जिलों के संगठन चुनाव प्रभारी शामिल हुए. बैठक के बाद पत्रकारों से रूबरू हुए सतीश पूनिया ने कहा कि निचली इकाई में 50 फीसदी पर चुनाव प्रक्रिया पूरी हो गई है.

पढ़ेंः जयपुर: बजाज नगर थाने की बड़ी कार्रवाई, 300 किलो सिंथेटिक मावा किया जब्त

हालांकि बताया जा रहा है अभी भी हजारों बूथों पर निर्वाचन प्रक्रिया बाकी है तो वहीं अभी पार्टी के 1049 मंडलों में से 582 में चुनाव हो गए हैं लेकिन अभी 406 पर चुनाव प्रक्रिया अधूरी है. वहीं, कई जिले ऐसे हैं जहां पर विवाद के चलते चुनावी प्रक्रिया अब तक अधूरी पड़ी है. मतलब साफ है कि भाजपा 50 फीसदी जिलों को फोकस करके चुनाव कराने के मूड में है ताकि कोरम पूरा किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details