राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

निर्वाचन विभाग की फटकार के बाद RLP को मिली राहत, अब चुनावी प्रक्रिया में होगी पूरी भागीदारी

पंचायती राज चुनाव से जुड़ी प्रक्रियाओं में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की अवहेलना के मामले में निर्वाचन आयोग ने आरएलपी को राहत दी है. निर्वाचन आयोग की फटकार के बाद पंचायती राज विभाग ने राज्य के सभी कलेक्टरों को आदेश दिया है कि निर्वाचन से जुड़े प्रत्येक लॉटरी में आरएलपी के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित करें.

By

Published : Feb 3, 2020, 1:47 PM IST

Panchayati Raj Department Ordered by ec, आरएलपी प्रतिनिधियों को लॉटरी में आमंत्रित के आदेश
आरएलपी प्रतिनिधियों को भी लॉटरी में आमंत्रित के आदेश

जयपुर.पंचायती राज चुनाव से जुड़ी प्रक्रियाओं में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की अवहेलना के मामले में निर्वाचन आयोग ने आरएलपी को राहत दी है. निर्वाचन आयोग की फटकार के बाद पंचायती राज विभाग ने राज्य के सभी कलेक्टरों को इस बात को लेकर पाबंद किया है कि वे निर्वाचन से जुड़े प्रत्येक लॉटरी में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित करें.

आरएलपी प्रतिनिधियों को भी लॉटरी में आमंत्रित के आदेश

पंचायत राज विभाग ने इस संबंध में बकायदा सभी जिला कलेक्टरों को परिपत्र जारी किया है, जिसमें राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से मिले पत्र और आरएलपी विधायक नारायण बेनीवाल की ओर से की गई आपत्ति का भी जिक्र है.

बता दें कि जिला प्रमुखों की लॉटरी में आरएलपी को पंचायती राज विभाग और कलेक्टर की ओर से पत्र देकर आमंत्रित नहीं किया गया था. इस पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के महासचिव मनीष चौधरी और खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल ने अपनी आपत्ति चुनाव आयोग में दर्ज कराई थी.

यह भी पढ़ें- जयपुर में करोड़ों की नशीली दवाएं जब्त, ग्रामीण इलाकों में हो रही थी सप्लाई

इसके बाद चुनाव आयोग ने ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग को फटकार लगाते हुए मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को चुनाव से जुड़ी प्रत्येक गतिविधियों में आमंत्रित करने के निर्देश दिए थे. इसके बाद पंचायती राज विभाग ने सभी कलेक्टरों को परिपत्र जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details