राजस्थान

rajasthan

वसुंधरा की देव दर्शन यात्रा में जुटे कई विधायकों को कटारिया ने किया फोन...दिये ये निर्देश

By

Published : Mar 7, 2021, 9:39 PM IST

Updated : Mar 7, 2021, 9:47 PM IST

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया की ओर से विधायकों को फोन कर सोमवार को विधानसभा में शत-प्रतिशत उपस्थिति के निर्देश दिए गए हैं. नेता प्रतिपक्ष कार्यालय से लगभग हर विधायक के पास फोन गया है, जिसमें उन्हें सोमवार को राजस्थान विधानसभा में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने और सदन में पूरे समय मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं.

vasundhara raj's Dev Darshan Yatra, jaipur news
वसुंधरा की देव दर्शन यात्रा में जुटे विधायक, सांसदों को कटारिया ने किया फोन....

जयपुर. पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे के जन्मदिन पर चल रहे देव दर्शन कार्यक्रम का सियासी इफेक्ट देखने को मिला है. 8 मार्च यानी सोमवार को राजे का जन्मदिन है और उनके समर्थक कई विधायक, सांसद और जनप्रतिनिधियों ने भरतपुर और गोवर्धन जी में अपना डेरा डाले हुए हैं. लेकिन, इस बीच नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया की ओर से विधायकों को फोन कर सोमवार को विधानसभा में शत-प्रतिशत उपस्थिति के निर्देश दिए गए हैं. नेता प्रतिपक्ष कार्यालय से लगभग हर विधायक के पास फोन गया है, जिसमें उन्हें सोमवार को राजस्थान विधानसभा में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने और सदन में पूरे समय मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं.

इसके साथ ही यह भी कहा गया है, क्योंकि सोमवार को सदन में गृह विभाग की अनुदान मांगों पर चर्चा होगी. ऐसे में इस महत्वपूर्ण विभाग पर चर्चा के दौरान सदन में प्रतिपक्ष के सभी सदस्य मौजूद रहे. हालांकि, फोन करने के पीछे एक बड़ा मकसद यह भी है कि वसुंधरा राजे समर्थक अधिकतर विधायक इस समय भरतपुर और गोवर्धन जी क्षेत्र में अपना डेरा डाले हुए हैं और सोमवार को राज्य के जन्मदिन के दौरान वे बचे हुए देव दर्शन यात्रा में भी शामिल होंगे. ऐसे में सदन में सोमवार को वसुंधरा राजे समर्थक अधिकतर विधायक शायद ही शामिल हो. यदि ऐसा होता है तो सदन के भीतर सत्तारूढ़ कांग्रेस के नेताओं को भाजपा को घेरने का मौका मिल जाएगा, जिसके चलते एहतियात के तौर पर नेता प्रतिपक्ष ने सभी विधायकों को सदन में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए फोन कॉल करवाया है.

पढ़ें:वसुंधरा की देव दर्शन यात्रा : मंच से हुई सियासी बातें...गहलोत सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए जनता से मांगा समर्थन

जयपुर से जुटे ये भाजपा नेता...

रविवार को यूं तो वसुंधरा राजे के देव दर्शन कार्यक्रम में राजस्थान के कई जिलों से भाजपा से जुड़े कई विधायक, सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद सहित कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता जुटे. लेकिन, बात की जाए राजधानी जयपुर की, तो यहां कई बड़े नेता इस कार्यक्रम में देखे गए. जयपुर से शामिल हुए इन नेताओं में जयपुर शहर सांसद रामचरण बौहरा, भाजपा विधायक कालीचरण सराफ, डॉ. अशोक लाहोटी, पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी, पूर्व विधायक और संसदीय सचिव रहे कैलाश वर्मा, पूर्व विधायक मोहनलाल गुप्ता, सुरेंद्र पारीक, पूर्व जयपुर शहर अध्यक्ष संजय जैन के साथ ही संगठन से जुड़े कई मौजूदा और पूर्व पदाधिकारियों के नाम भी इसमें शामिल है. बताया जा रहा है कि पूरे राजस्थान से 2 दर्जन से अधिक भाजपा के विधायक 50 से अधिक पूर्व विधायक और प्रत्याशी 6 से अधिक सांसद और सैकड़ों की तादात में कार्यकर्ता और पूर्व पदाधिकारी इस कार्यक्रम में रविवार को शामिल हुए.

Last Updated : Mar 7, 2021, 9:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details