राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बजट में सिर्फ जोधपुर को ही शामिल किया गया हैः अनिता भदेल

राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से गुरुवार को साल 2020-21 का बजट पेश किया गया. इस पर अजमेर दक्षिण से भाजपा विधायक अनिता भदेल ने कहा कि इस बजट में सिर्फ और सिर्फ जोधपुर को ही शामिल किया गया है. इससे आम जनता, किसानों, बेरोजगारों, मजदूरों और महिलाओं का कोई भला नहीं होने वाला है.

By

Published : Feb 20, 2020, 9:18 PM IST

जयपुर की खबर, jaipur news
विधायक अनिता भदेल ने बजट को बताया नगर निगम का बजट

जयपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को साल 2020-21 का बजट पेश किया. इस बजट को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरने की कोशिश की और इस बजट को निराशाजनक बताया. वहीं, अजमेर दक्षिण से भाजपा विधायक अनिता भदेल ने कहा है कि जो बजट अशोक गहलोत ने पेश किया है, उनके हर प्रोविजन में जोधपुर और सिर्फ जोधपुर को ही शामिल किया गया है.

विधायक अनिता भदेल ने बजट को बताया नगर निगम का बजट

अजमेर दक्षिण से भाजपा विधायक अनिता भदेल ने कहा कि ऐसा लग रहा है, जैसे नगर निगम का बजट पेश किया गया हैं. इस बजट में सात संकल्प लिए गए है. भदेल ने कहा कि संकल्प से काम नहीं चलता, बजट का मतलब होता है कि आने वाले साल में किस-किस के विभाग में कितना-कितना पैसा खर्च होगा.

पढ़ें- मौजूदा 'बजट' कट कॉपी पेस्ट के सिवाय और कुछ नहीं : सतीश पूनिया

अनिता भदेल ने कहा कि इस बजट में सड़कों को लेकर कुछ भी नहीं कहा गया. वहीं, मिसिंग लिंक और गौरव पथ को लेकर कुछ भी नहीं कहा गया है. साथ ही पानी की योजनाओं को लेकर जो केंद्र की योजनाएं हैं, उसी में मैचिंग ग्रांट को लेकर प्रोविजन किया गया है.

अनिता भदेल ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र की बात की जाए तो प्राइमरी स्कूल खोलने और स्कूल को क्रमोन्नत की कोई बात नहीं की गई है. सिर्फ संकाय खोलने की बात बजट में कही गई है. हायर एजुकेशन को लेकर भी बजट में कुछ नहीं है. कहीं भी नया कॉलेज खोलने और नई बिल्डिंग बनाने की कोई बात नहीं की गई है. बजट में केवल जोधपुर और जोधपुर को ही शामिल किया गया है.

पढ़ें- दिशाहीन और आधारहीन है प्रदेश का बजट : कटारिया

भदेल ने कहा कि बजट को गौर से देखा जाए तो बजट के हर प्रोविजन में जोधपुर को शामिल किया गया है. बाकी किसी भी जिले को शामिल नहीं किया गया. यह बजट वर्तमान सरकार की कारगुजारी को प्रदर्शित करता है. भदेल ने कहा कि इस बजट से आम जनता, किसानों, बेरोजगारों, मजदूरों और महिलाओं का कोई भला नहीं होने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details