राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 22, 2021, 7:03 AM IST

ETV Bharat / city

अवैध देसी पिस्टल सहित एक आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें क्राइम की अन्य खबरें

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से अवैध हथियारों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ऑपरेशन आग चलाया जा रहा है. जयपुर की ब्रह्मपुरी थाना पुलिस ने अवैध देसी पिस्टल के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक देशी पिस्टल और चार जिंदा कारतूस बरामद किए हैं.

illegal desi pistol, youth arrested for illegal desi pistol, क्राइम की खबर, अवैध हथियार, अवैध देसी पिस्टल
पढ़ें क्राइम की अन्य खबरें

जयपुर.पुलिस ने अवैध हथियार के साथ आरोपी हिम्मत गुर्जर को गिरफ्तार किया है. डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख के निर्देशन में एसीपी आमेर सौरभ तिवारी और ब्रह्मपुरी थाना अधिकारी भारत सिंह राठौड़ के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. आरोपी को गिरफ्तार करने में ब्रह्मपुरी थाने के सब इंस्पेक्टर रामकिशोर, हेड कांस्टेबल सुबे सिंह, हेड कांस्टेबल रामनिवास, कांस्टेबल अमीलाल, प्रदीप कुमार और प्रदीप यादव की सराहनीय भूमिका रही है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

दो शातिर नकबजन गिरफ्तार

राजधानी जयपुर की बजाज नगर थाना पुलिस ने दो शातिर नकबजनों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने आरोपी विमलेश मीणा और बाबूराम को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी के तीन गैस सिलेंडर बरामद किए हैं. आरोपियों ने बरकत नगर इलाके में 11 जनवरी को कमरे का ताला तोड़कर गैस सिलेंडर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. आरोपी विमलेश मीणा पहले भी नकबजनी के मामले में गिरफ्तार हो चुका है. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए स्पेशल टीम का गठन किया और आसपास के इलाके से सीसीटीवी फुटेज खंगालकर आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपी नशा करने के आदी हैं, अपना नशा करने का शौक पूरा करने और मौज-मस्ती करने के लिए कॉलोनियों के मकानों में घुसकर सूना मकान देखकर चोरी करने की वारदात को अंजाम देते हैं. इसके बाद चोरी का माल बेचकर मौज मस्ती करते हैं. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें:डूंगरपुर में जमीनी विवाद के चलते चचेरे भाई ने की हत्या, 30 घंटे में गिरफ्तार

रेस्टोरेंट्स की आड़ में अवैध हुक्का बार पर पुलिस ने मारा छापा

राजधानी जयपुर की बजाज नगर थाना पुलिस ने रेस्टोरेंट की आड़ में चल रहे अवैध हुक्का बार पर छापा मार कार्रवाई को अंजाम दिया है. अवैध का पिलाने पर स्काय व्यू कैफे के खिलाफ कार्रवाई की गई है. डीसीपी ईस्ट अभिजीत सिंह के निर्देशन में बजाज नगर थाना अधिकारी रमेश सैनी के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. अवैध हुक्का बार संचालित करने के मामले में हुक्का बार मालिक समेत दो कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है. मौके पर चार अवैध हुक्के और हुक्का फ्लेवर जप्त किए गए हैं. पुलिस ने अवैध हुक्का बार संचालित करने के मामले में आरोपी लक्ष्मण चंदलानी, प्रदीप कुमार और जय कुमार खेमनानी को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें:सीकर: दो सगी बहनों ने दो सगे भाइयों के खिलाफ लगाया दुष्कर्म का आरोप, मामला दर्ज

कैफे की आड़ में चल रहे अवैध हुक्का बार पर कार्रवाई

राजधानी जयपुर की ज्योति नगर थाना पुलिस ने भी अवैध हुक्का बार पर छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया है. ज्योति नगर थाना पुलिस ने कैफे की आड़ में चल रहे अवैध हुक्का बार पर छापे मार कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में हुक्का, फ्लेवर के डिब्बे, तंबाकू, चिलम पाइप समेत अन्य हुक्का उपकरण जप्त किए हैं. मौके पर काफी संख्या में युवक-युवतियां हुक्का पीते हुए पाए गए. पुलिस ने कोटपा एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए चालान काटे. पुलिस ने कैसे मैनेजर अजय नेगी और कर्मचारी राधेश्याम को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें:दबिश में 3 आरोपी गिरफ्तार, 110 ग्राम सोना और 1 किलो 700 ग्राम चांदी के आभूषण बरामद

अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई

प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ कारवाई करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. राजधानी जयपुर की कानोता थाना पुलिस ने अवैध शराब बेचने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 15 लीटर अवैध हथकढ़ देशी शराब बरामद की है. अवैध शराब के मामले में पुलिस ने आरोपी रामधन को गिरफ्तार किया है. डीसीपी ईस्ट अभिजीत सिंह के निर्देशन में कानोता थाना अधिकारी धीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

मॉडिफाइड साइलेंसर से पटाखा छोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई

राजधानी जयपुर में कोचिंग खुलते ही मोडिफाइड साइलेंसर से पटाखा छोड़ने वाले बाइक राइडर्स का आतंक शुरू हो गया है. पटाखा छोड़ने वाले बाइक राइडर्स पर पुलिस ने कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. राजधानी जयपुर की शिप्रा पथ थाना पुलिस ने मॉडिफाइड साइलेंसर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक दर्जन से ज्यादा मॉडिफाइड साइलेंसर युक्त मोटरसाइकिल जप्त की है. मॉडिफाइड साइलेंसर युक्त मोटरसाइकिल चलाने पर प्रतिबंध लगाया गया है. एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर राहुल प्रकाश के निर्देशन में एसीपी मानसरोवर संजीव चौधरी के नेतृत्व में शिप्रा पथ थाना पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है.

यह भी पढ़ें:जयपुर: ड्रग माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई, 424 ग्राम चरस के साथ 2 अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

20 साल से फरार स्थाई वारंटी गिरफ्तार

राजधानी जयपुर के आमेर थाना पुलिस ने 20 साल से फरार चल रहे स्थाई वारंटी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने स्थाई वारंटी बाबूलाल को गिरफ्तार किया है. आरोपी लगभग 20 साल से फरार चल रहा था. डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख के निर्देशन में आमेर थानाधिकारी शिवनारायण यादव के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. स्थाई वारंटी को गिरफ्तार करने में कॉन्स्टेबल मोहनलाल और नरेश की अहम भूमिका रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details