राजस्थान

rajasthan

राहत भरी खबर: जयपुर SMS अस्पताल से एक Corona मरीज डिस्चार्ज, पिछले 20 घंटों से कोई केस नहीं आया सामने

By

Published : Apr 1, 2020, 1:06 PM IST

प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी थी, लेकिन इसी बीच एक राहत की खबर आई है. सवाई मानसिंह अस्पताल से एक मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया है. सवाई मानसिंह अस्पताल की बात करें तो, अभी भी 17 पॉजिटिव मरीज और 22 संदिग्ध लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनका उपचार अस्पताल में जारी है.

COVID-19, jaipur news, sms hospital news, effect of corona in rajasthan, corona patients in rajathan, जयपुर न्यूज, राजस्थान में कोरोना का असर, राजस्थान न्यूज
जयपुर SMS अस्पताल से एक Corona मरीज डिस्चार्ज

जयपुर. प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी थी, लेकिन इसी बीच एक राहत की खबर आई है. सवाई मानसिंह अस्पताल से एक मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया है. वहीं पिछले 20 घंटों में प्रदेश में कोरोना वायरस का कोई नया मामला भी सामने नहीं आया है.

जयपुर SMS अस्पताल से एक Corona मरीज डिस्चार्ज

चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, स्पेन से आए 24 साल के वैशाली नगर निवासी के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. 3 हफ्ते तक चले उपचार के बाद मरीज की अंतिम 4 रिपोर्ट नेगेटिव सामने आई हैं. जिसके बाद मरीज को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. हालांकि अगले 14 दिनों तक मरीज को होम क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा.

पढ़ें-CM अशोक गहलोत की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक, विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

सवाई मानसिंह अस्पताल की बात करें तो, अभी भी 17 पॉजिटिव मरीज और 22 संदिग्ध लोग अस्पताल में भर्ती है, जिनका उपचार अस्पताल में जारी है. वहीं प्रदेश के लिए राहत की खबर ये भी है कि, पिछले 20 घंटे से कोई नया मामला सामने नहीं आया है. प्रदेश में फिलहाल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 93 है.

भीलवाड़ा से राहत भरी खबर, 26 कोरोना पॉजिटिव में से 13 की रिपोर्ट नेगेटिव

प्रदेश के अन्य जिलों की तुलना में भीलवाड़ा में कोरोना वायरस मरीजों का आंकड़ा 26 पर पहुंच गया है, लेकिन चिकित्सा विभाग की मेहनत के कारण यह 13 कोरोना ग्राफ की दूसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने 3 से 13 अप्रैल तक भीलवाड़ा शहर में महा कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है. जिसको लेकर प्रदेश के पुलिस मुखिया डॉ. भूपेंद्र सिंह यादव ने भीलवाड़ा शहर की पुलिस व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए इस महामारी से निपटने के लिए मुस्तैदी से पुलिस जो काम कर रही है, उनका हौसला बढ़ाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details