राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजधानी में मोबाइल लूट के मामले में एक गिरफ्तार, लूट की गई मोबाइल बरामद

राजधानी की विश्वकर्मा थाना पुलिस ने मंगलवार को मोबाइल लूटने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. साथ ही आरोपी के पास से लूट की गई मोबाइल भी बरामद की गई है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Aug 19, 2020, 4:19 AM IST

जयपुर समाचार, jaipur news
मोबाइल लूट के मामले में एक गिरफ्तार

जयपुर.राजधानी में मोबाइल लूट के मामले भी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. राह चलते लोगों से भी मोबाइल लूट की वारदात हो रही है. राजधानी की विश्वकर्मा थाना पुलिस ने मोबाइल लूट के मामले में मंगलवार को एक आरोपी को गिरफ्तार किया. इस आरोपी के पास से लूट की हुई मोबाइल भी बरामद की गई है.

डीसीपी वेस्ट प्रदीप मोहन शर्मा के मुताबिक सभी थाना अधिकारियों को अपराध गोष्ठी में संपत्ति संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाने और गठित हो चुके अपराधों को ट्रेस कर अपराधियों की धरपकड़ के लिए निर्देशित किया गया था. इसी क्रम में एडीसीपी वेस्ट बजरंग सिंह और एसीपी चौमू राजेंद्र सिंह के निर्देशन में विश्वकर्मा थाना अधिकारी मांगीलाल बिश्नोई के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया.

पुलिस की स्पेशल टीम ने काफी समय से संपत्ति संबंधी गंभीर धाराओं के अपराधों के मामलों को ट्रेस करने और अपराधियों की धरपकड़ के लिए जानकारी एकत्रित की. साथ ही टीम ने संपत्ति संबंधी अपराधों में ट्रेस -अनट्रेस आरोपियों की मुखबिरी और तकनीकी सहायता से निगरानी जारी रखी.

पढ़ें-जयपुर: चालक ने मासूम को कार से रौंदा, बच्ची के सिर में लगाए गए 10 टांके

पुलिस के मुताबिक 1 जून को पीड़ित दिनेश कुमार ने दो बाइक सवार बदमाशों द्वारा मोबाइल फोन छीन कर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए वारदात को ट्रेस करने के लिए अपराधियों की तलाश शुरू की. इस दौरान टीम ने विश्वकर्मा इलाके में औद्योगिक संस्थानों, वित्तीय संस्थानों, निजी संस्थानों और भवनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों का रूट चार्ट के हिसाब से लगातार अवलोकन किया.

इस दौरान सीसीटीवी कैमरे के सूक्ष्म रूप से अवलोकन से वारदातों के दिन कुछ संदिग्ध मोटरसाइकिल सवारों को विश्वकर्मा इलाके में बार-बार भ्रमण किया जाना जानकारी में आया. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्धों को चिन्हित कर मोबाइल कॉल डिटेल प्राप्त की गई और लोकेशन घटनास्थल पर होना पाई गई. इसके आधार पर पुलिस ने आरोपी आबिद खान उर्फ बकरा को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

बता दें कि आरोपी के खिलाफ पहले से ही लूट चोरी के कई मामले दर्ज हैं. पुलिस आरोपी का रिकॉर्ड प्राप्त कर वारदात के आधार पर अन्य वारदातों को भी ट्रेस करने का प्रयास कर रही है. फिलहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई वारदातों का खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है.

जुआ खेल रहे चार जुआरी गिरफ्तार

सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेल रहे चार जुआरी गिरफ्तार

राजधानी के विश्वकर्मा थाना पुलिस ने सार्वजनिक स्थान करणी विहार कॉलोनी रोड नंबर 17 पर जुआ खेल रहे चार जुआरियों को गिरफ्तार किया. इन आरोपियों में मुकेश सांसी, राहुल भार्गव, सुनील शाह और एजाज खान शामिल है. पुलिस ने इन आरोपियों के कब्जे से 8,540 रुपए की जुआ राशि भी बरामद की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details