राजस्थान

rajasthan

जयपुर : ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत ड्रग माफिया के खिलाफ कार्रवाई, 32 किलो गांजे के साथ आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 19, 2020, 12:48 PM IST

जयपुर में अवैध मादक पर्दाथ और ड्रग माफिया के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. क्लीन स्वीप ऑपरेशन के तहत जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम और रामनगरिया थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की और 32 किलो मादक पदार्थ गांजे के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. अब तक इस ऑपरेशन के तहत 332 प्रकरण दर्ज कर 417 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

rajasthan news, जयपुर न्यूज
32 किलो गांजे के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

जयपुर. ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत पुलिस की ओर से लगातार अवैध मादक पदार्थ और ड्रग माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम और रामनगरिया थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत 32 किलो मादक पदार्थ गांजा के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ तस्कर अभिषेक उर्फ बबलू को 32 किलो मादक पदार्थ गांजा के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी ऑनलाइन आर्डर प्राप्त कर मादक पदार्थों की होम डिलीवरी भी करता था. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत अब तक 332 प्रकरण दर्ज कर 417 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव के मुताबिक ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत जयपुर शहर में नशीले और मादक पदार्थों की सप्लाई और बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम अजयपाल लांबा, डीसीपी क्राइम योगेश यादव के निर्देशन में सीएसटी टीम के इंस्पेक्टर लखन सिंह खटाना और सुरेंद्र यादव के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट केसीएसटी टीम और रामनगरिया थाना पुलिस ने मादक पदार्थों के तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए आरोपी अभिषेक को गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से 32 किलो मादक पदार्थ गांजा भी जब्त किया गया है.

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की सीएससी टीम को सूचना मिली थी कि लॉकडाउन के बाद अनलॉक- टू में तस्करों की ओर से फिर से मादक पदार्थों की तस्करी की जा रही है. जिस पर पुलिस की स्पेशल टीम ने सूचनाएं एकत्रित करते हुए आरोपी अभिषेक को दबोचा है.

पढ़ें-सियासी उठापटक के बीच पायलट का ट्वीट...कहा- बाढ़ प्रभावित असम-बिहार की करें मदद

वहीं, आरोपी से पूछताछ में सामने आया है कि ऑनलाइन वेबसाइट बनाकर ऑनलाइन गांजा का ऑर्डर लेकर होम डिलीवरी की सुविधा भी दी जा रही थी. आरोपी राजसमंद से मादक पदार्थ गांजा की डिलीवरी टैक्सी में लेकर जयपुर आया था. आरोपी ने पुलिस को बताया कि कम से कम 10, 20, 30, 40, 50 और 100 ग्राम की पुड़िया बनाकर प्रति 10 ग्राम 300 रुपए के हिसाब से गांजा बेच रहा था. आरोपी अवैध मादक पदार्थ गांजा प्रति किलोग्राम 30 हजार रुपए में बेचता था.

पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी अभिषेक फाइनल ईयर का छात्र है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details