राजस्थान

rajasthan

मोबाइल स्नैचिंग के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, चोरी का मोबाइल फोन बरामद

By

Published : Apr 27, 2021, 10:25 PM IST

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने मोबाइल स्नैचरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक मोबाइल फोन और वारदात के उपयोग में ली गई मोटरसाइकिल जब्त की है. सीएसटी टीम ने बनीपार्क इलाके में कार्रवाई करते हुए आरोपी शाहरुख खान को गिरफ्तार किया है.

jaipur news  crime news  rajasthan crime  today crime  मोबाइल स्नैचिंग  मोबाइल फोन बरामद  जयपुर न्यूज
चोरी का मोबाइल फोन बरामद

जयपुर.बाइक चोरी के आरोपी से पूछताछ में खुलासा हुआ है, आरोपी पहले भी भट्टा बस्ती इलाके में दो आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार हो चुका है. आरोपी स्वयं और अपने दोस्तों के साथ स्मैक का नशा करने का आदी है. दोस्तों के साथ मिलकर मोबाइल्स स्नैचिंग करने की वारदातें करना भी स्वीकार किया है. आरोपी शाहरुख से अन्य वारदातें खुलने की संभावना जताई जा रही हैं. वारदात में शामिल अन्य साथियों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है.

डीसीपी क्राइम दिगंत आनंद और एडिशनल डीसीपी क्राइम सुलेश चौधरी के निर्देशन में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. पुलिस के मुताबिक, जयपुर शहर में चेन, पर्स और मोबाइल स्नेचिंग की वारदातें करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सीएसटी टीम को निर्देशित किया गया है. सीएसटी टीम ने सूचनाएं एकत्रित करते हुए आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई. घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए. इसके बाद पुलिस की टीम ने बनीपार्क इलाके में चेन स्नैचर शाहरुख खान को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

यह भी पढ़ें:चित्तौड़गढ़: कपासन में युवती का अपहरण कर गैंग रेप

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित बनीपार्क इलाके में पैदल जा रहा था. इस दौरान मोटरसाइकिल पर पीछे से आए बदमाशों ने मोबाइल छीन लिया और फरार हो गए. पीड़ित ने थाने में मोबाइल स्नैचिंग की रिपोर्ट दर्ज करवाई. इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी शाहरुख खान को गिरफ्तार किया है. फिलहाल, आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

जयपुर पुलिस कमिश्नर की माता का कोरोना से निधन

जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव की माता का मंगलवार को कोरोना की वजह से निधन हो गया. वह पिछले कुछ दिनों से मालवीय नगर स्थित अपेक्स अस्पताल में भर्ती थी. जहां इलाज के दौरान उनका आज निधन हो गया. निधन के बाद कोरोना प्रोटोकॉल के तहत आदर्श नगर शमशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया. अंतिम संस्कार में परिवार के लोग और पुलिस के कुछ अधिकारी शामिल हुए. सभी ने कमिश्नर की माता को श्रद्धांजलि अर्पित की है.

यह भी पढ़ें:कोटा में पकड़ा गया अंतरराज्यीय मोबाइल चोर, 20 लाख के फोन बरामद

गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर मोबाइल दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई

कोरोना महामारी को लेकर राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर मोबाइल दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की गई है. कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को लेकर राज्य सरकार ने गाइडलाइन जारी की, जिसमें आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष दुकानें और व्यापार के लिए समय निर्धारित किया गया था. समय सीमा निर्धारित होने के बावजूद कुछ दुकानदारों ने गाइडलाइन की पालना नहीं की. इसकी सूचना पर विश्वकर्मा थाना पुलिस की टीम ने गाइडलाइन की पालना नहीं करने वाले दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया है. दुकानदार रोशन कुमार को मोबाइल एसेसरीज बेचते हुए गिरफ्तार किया गया है. राजस्थान महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ें:सहकारी दुग्ध डेयरी ऑपरेटर 40 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

जयपुर पुलिस कमिश्नर में चार निरीक्षकों के तबादले

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में 4 पुलिस निरीक्षकों के तबादले किए गए हैं। एडिशनल पुलिस कमिश्नर अजय पाल लांबा ने आदेश जारी किया है. इंस्पेक्टर किशोर सिंह भदोरिया को थाना अधिकारी कोटखावदा से थाना अधिकारी चाकसू लगाया गया है. इंस्पेक्टर जगदीश प्रसाद तवर को एसआईयूसीएडब्ल्यू जयपुर दक्षिण से थानाधिकारी कोटखावदा लगाया गया है. इंस्पेक्टर बलबीर सिंह कसवा को थानाधिकारी चाकसू से एसआईयूसीएडब्ल्यू जयपुर दक्षिण लगाया गया है. इंस्पेक्टर धनराज मीणा को मानव तस्करी विरोधी यूनिट जयपुर पूर्व में लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details