राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में डॉक्टर्स टीम से मारपीट के लिए उकसाने और सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

जयपुर के गेट थाना पुलिस ने कोरोना के बारे में अफवाह फैलाने और चिकित्सा दल के बारे में भ्रामक खबरें फैलाने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी मोहम्मद मोईन खान है.

By

Published : Apr 3, 2020, 4:45 PM IST

jaipur news कोरोना वायरस
अफवाह फैलाने पर एक गिरफ्तार

जयपुर. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश भर में लॉकडाउन जारी है. राजधानी के परकोटा इलाके में कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद 7 थाना इलाकों में कर्फ्यू भी लगाया गया है. परकोटा इलाके में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए चिकित्सा महकमे की कई टीमें घर-घर जाकर स्क्रीनिंग कर रही है.

वहीं सोशल मीडिया पर चिकित्सा महकमे की टीमों द्वारा की जा रही स्क्रीनिंग के विरोध में कई भ्रामक मैसेज वायरल हो रहे हैं. शहर की गलता गेट थाना पुलिस ने कोरोना के बारे में अफवाह फैलाने और चिकित्सा दल के बारे में भ्रामक खबरें फैलाने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी मोहम्मद मोईन खान है.

पढ़ेंःलॉक डाउन: जयपुर में दुकानों और मंडियों में अभी भी जनता की भीड़ उमड़ रही

पुलिस की माने तो आरोपी ने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाते हुए घर-घर स्क्रीनिंग करने वाले चिकित्सकों के साथ मारपीट करने के लिए लोगों को उकसाया था. सूचना मिलने पर पुलिस ने साइबर सेल की सहायता से आरोपी को चिन्हित कर गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है. मामले में और भी कई लोग गिरफ्तार हो सकते हैं.

बता दें कि राजधानी जयपुर के रामगंज का गलता गेट इलाके में डॉक्टर्स टीम से मारपीट हुई थी. कुछ असामाजिक तत्वों ने डॉक्टर टीम से मारपीट के लिए सोशल मीडिया पर उकसाने का मैसेज वायरल किया था. मामले को गंभीरता से लेते हुए गलता गेट थाना पुलिस ने एक आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं बाकी लोगों के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की कड़ी नजर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details