राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः 10 दिसंबर को खातीपुरा कानोता रेलखंड के मध्य स्थित समपार फाटक संख्या 211 रहेगा बंद

जयपुर में रेलवे प्रशासन की ओर से मशीन से टेंपिंग कार्य के लिए खातीपुरा कानोता रेलखंड के मध्य स्थित समपार फाटक संख्या 211 बंद किया जा रहा है. बता दें कि 10 दिसंबर को आगरा रोड से गोनेर रोड तक खातीपुरा यार्ड बंद रहेगा. वहीं, रेलवे प्रशासन की ओर से ज्यादा यात्री भार को देखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए बरेली- न्यू भुज -बरेली एक्सप्रेस में एक द्वितीय शयनयान डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी भी की गई.

By

Published : Dec 10, 2019, 6:32 AM IST

रेलवे फाटक,  खातीपुरा कानोता रेलखंड,  railway crossing  Khatipura Kanota, Railway Section, भारत अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई एक्सपो,  india International MSME Expo
10 दिसंबर को खातीपुरा कानोता रेलखंड के मध्य स्थित समपार फाटक संख्या 211 रहेगा बंद

जयपुर.आगरा रोड से गोनेर रोड जाने वाले राहगीरों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है. रेलवे प्रशासन की ओर से मशीन से टेंपिंग कार्य के लिए खातीपुरा कानोता रेलखंड के मध्य स्थित समपार फाटक संख्या 211 बंद किया जा रहा है. बता दें कि 10 दिसंबर को आगरा रोड से गोनेर रोड तक खातीपुरा यार्ड बंद रहेगा.

10 दिसंबर को खातीपुरा कानोता रेलखंड के मध्य स्थित समपार फाटक संख्या 211 रहेगा बंद

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया कि मशीन से टेपिंग कार्य के लिए 10 दिसंबर को सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे तक खातीपुरा कानोता खंड के मध्य स्थित समपार फाटक संख्या 211 खातीपुरा यार्ड बंद रहेगा. यानी आगरा रोड से गोनेर फाटक बंद होने से यातायात आवागमन भी बाधित रहेगा. फाटक बंद होने से राहगीरों को भी आवागमन में समस्या का सामना करना पड़ेगा. जिसके लिए यातायात को वैकल्पिक मार्गों से निकाला जाएगा ताकी राहगिरों को ज्यादा परेशानी ना हो.

पढ़ेंः जयपुर में शहीद आदरांजलि समारोह के मौके पर 50 वीरांगनाओं और 700 प्रतिभाओं का किया सम्मान

रेलवे प्रशासन की ओर से भगत की कोठी (जोधपुर)- बांद्रा टर्मिनल द्वि-साप्ताहिक रेलसेवा के अमदाबाद स्टेशन पर प्रस्थान समय में आंशिक परिवर्तन किया जा रहा है. गाड़ी संख्या 14817 भगत की कोठी -बांद्रा टर्मिनल द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस रेलसेवा जो कि भगत की कोठी से बांद्रा टर्मिनल के लिए प्रस्थान करेगी. वह अहमदाबाद स्टेशन पर 1:40 बजे आगमन और 2:10 बजे प्रस्थान के स्थान पर अहमदाबाद स्टेशन पर 1:40 बजे आगमन करेगी और 2 बजे प्रस्थान करेगी.

पढ़ेंः चाकसूः पिकअप की टक्कर से बाइक सवार महिला की मौत, 2 गंभीर घायल जयपुर रेफर

वहीं, रेलवे प्रशासन की ओर से ज्यादा यात्री भार को देखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए बरेली- न्यू भुज -बरेली एक्सप्रेस में एक द्वितीय शयनयान डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी भी की गई. गाड़ी संख्या 14311/ 14312 /14321 /14322 बरेली- न्यू भुज- बरेली एक्सप्रेस में बरेली से 14 दिसंबर से 20 दिसंबर तक और न्यू भुज से 15 दिसंबर से 21 दिसंबर तक एक द्वितीय शयनयान श्रेणी के डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है.

जयपुर में आयोजित हुआ भारत अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई एक्सपो और व्यापार कॉन्क्लेव

उत्तर पश्चिम रेलवे ने जयपुर में विश्वकर्मा इंडस्ट्रियल एरिया के मनोरंजन क्लब में आयोजित भारत अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई एक्सपो और व्यापार कॉन्क्लेव में भाग लिया. इस अवसर पर भारतीय रेल में लघु, कुटीर और मध्यम उपक्रमों के विस्तार और अवसरों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई.

भारत अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई एक्सपो और व्यापार कॉन्क्लेव का हुआ आयोजन

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे ने मेले में क्यूआर कोड और एमएसएमई की ओर से विकसित ड्राइंग और स्पेसिफिकेशन के साथ 25 प्रमुख उत्पादों को प्रदर्शित किया है. उत्तर पश्चिम रेलवे के उप मुख्य सामग्री प्रबंधक बीएल मीणा ने भारतीय रेल में लघु कुटीर और मध्यम उपक्रमों के विस्तार और अवसरों के संबंध में प्रस्तुतीकरण दिया. इस अवसर पर एमएसएमई उद्यमियों की शंकाओं का समाधान प्रश्नोत्तर सेशन में मुख्य सामग्री प्रबंधक सुनील अग्रवाल ने मौके पर ही किया.

पढ़ेंः चाकसू: सांड के आने से हादसे के शिकार हुए बाइक सवार की मौत

उन्होंने बताया कि भारतीय रेलवे ने समस्त खरीद प्रक्रिया ऑनलाइन कर दी है. जिससे भारत सरकार की ईज ऑफ डूइंग नीति के तहत किसी अन्य व्यक्ति से संपर्क साधने की आवश्यकता नहीं रह गई है. व्यापारियों को लघु और कुटीर उपक्रमों को दिए गए लाभ जैसे बयाना राशि से छूट और खरीद प्राथमिकता को विस्तार से बताया गया. इस मेले में उत्तर पश्चिम रेलवे की स्टाल को कामयाबी के साथ आगंतुकों ने अवलोकन किया. आगंतुकों ने प्रदर्शित वस्तुओ और रेलवे की खरीद प्रक्रिया में गहनता से अभिरुचि व्यक्त की. इस मौके पर रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details