राजस्थान

rajasthan

मोदी के 7 साल पूरे होने पर बीजेपी ने रक्तदान शिविर सहित किए अनेक सेवा कार्य

By

Published : May 30, 2021, 7:22 AM IST

जयपुर में मोदी सरकार के सात साल पूरा होने पर बीजपी कई तरह के सेवा कार्य कर रही है. जहां कुछ मंडलों में शनिवार को रक्तदान शिविर लगे, तो कुछ रविवार को आयोजित होंगे. वहीं कोरोना वॉरियर्स का माला पहनाकर स्वागत किया गया.

जयपुर बीजेपी ने किए रक्तदान शिविर, Jaipur BJP organized blood donation camp
जयपुर बीजेपी ने किए रक्तदान शिविर

जयपुर. केंद्र में मोदी सरकार के सात साल पूरे हो गए है. मोदी-2.0 में दो साल पूरे कर लिए है. कोरोना संक्रमण के चलते इस बार भाजपा जश्न नहीं मना रही है, लेकिन सेवा कार्यों को करते हुए केंद्र सरकार के सफलतम सात साल पूरे होने को मनाया जा रहा है. जहां भाजपा युवा मोर्चा की ओर से रक्तदान शिविर लगाए जा रहे है. जिसमें प्रदेश भर में मंडल स्तर पर युवा मोर्चा कम से कम 15 यूनिट का लक्ष्य रखा गया है.

कोरोना वॉरियर्स का माला पहनाकर स्वागत

जयपुर में कुछ मंडलों में शनिवार को रक्तदान शिविर लगे, तो कुछ रविवार को आयोजित होंगे. भाजपा युवा मोर्चा के शहर महामंत्री सुरेंद्र सिंह पुरूवंशी ने बताया कि रक्तदान शिविर ब्लड बैंक, अस्पतालों और रक्तदान वाहिनी के माध्यम से आयोजित किए जा रहे है, ताकि कोरोना काल में रक्त की कमी को दूर किया जा सके.

पढ़ें-बोर्ड परीक्षा की तैयारी : शिक्षा मंत्री ने कहा- सरकार परीक्षा कराने के लिए तैयार...10वीं-12वीं के बच्चों को तैयारी का समय देंगे

केंद्र में नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व की सरकार के सफलतम 7 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य पर 'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम के अंतर्गत आज मंडल अध्यक्ष दीपक शर्मा के नेतृत्व में जौहरी बाजार मंडल के वार्ड नम्बर 60, 64 और 74 में नगर निगम हेरिटेज किशनपोल जोन मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक विनोद तम्बोली, वार्ड स्वास्थ्य निरीक्षक राजेन्द्र गोडिवाल, विनोद तम्बोली और चंद्रपाल का माला और शॉल पहनाकर और सभी सफाई कर्मियों का कोरोना वॉरियर्स के रूप में कार्य करने पर उनका माला पहना कर स्वागत किया गया. सभी कार्यकर्ताओं की ओर से सफाई कर्मियों को मास्क बांटे गए.

बीजेपी ने सफाई कर्मी को बांटे मास्क

कार्यक्रम में मण्डल महामंत्री शिवा सोनवाल, नवीन शर्मा, मंडल उपाध्यक्ष पवन टिक्कीवाल, संजय यादव, मंत्री गुरु वचन सिंह, कोषाध्यक्ष गुलाबचंद श्रीमाल, मंडल मीडिया प्रभारी अतुल जैन, महिला मोर्चा अध्यक्ष पिंकी अजमेरा, सेवा कार्यक्रम मंडल संयोजक रविन्द्र पालीवाल, वार्ड 64 पार्षद प्रत्याशी दिनेश सोनी, सुशील शर्मा, राघव भार्गव, राधा मोहन शर्मा, विकास मेहरा, दिलीप गौतम, योगेश गुर्जर, पंकज गुप्ता, जुल्फिकार समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे.

भारतीय जनता पार्टी का 'सेवा ही संगठन' अभियान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के 30 मई 2021 को पूरे होने जा रहे सात वर्ष के अवसर पर भाजपा की ओर से कई सेवा के कार्य किए जा रहे हैं. सेवा ही संगठन अभियान के अन्तर्गत आज नगर निगम जयपुर हैरिटेज के वार्ड संख्या 9 में श्री तत्कालेश्वर महादेव मन्दिर प्रांगण में पार्षद रजत विश्नोई के नेतृत्व में पक्षियों के लिए परिंडे बांधे गए. जिसमें राजस्थान विश्वविधयालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष श्याम शर्मा, रामेश्वर प्रसाद, घनश्याम बिडला, दीपक, मनीष, पंचूराम ने इस पुनीतकार्य में सहयोग किया. पार्षद रजत विश्नोई के माध्यम से निःशुल्क 'कोरोना' किट वितरण, घर, गली, मोहल्ले में सफाई, सैनिटाइजर छिड़काव, जरूरतमंदों को नि:शुल्क भोजन-राशन सामग्री वितरण, रक्तदान शिविर, पौधारोपण और गायों को चारे समेत अनेक जनसेवा के कार्य लगातार जारी हैं.

पढ़ें-राजस्थान सरकार कर रही वेतन कटौती की तैयारी...कर्मचारियों ने खोला मोर्चा, कहा- स्वैच्छिक हो वेतन कटौती

सेवा ही संगठन कार्यक्रम के अंतर्गत वार्ड 72 पार्षद पारस जैन और वार्ड 71 पार्षद मुकेश शर्मा काका की वार्ड में जरूरतमंदों की मदद के लिए सूखा राशन क्षेत्र में सैनिटाइजेशन के लिए सैनिटाइजेशन स्प्रेयर, ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, वेपराइजर, जरूरतमंदों के लिए काढा, जूस, मास्क, सैनिटाइजर वितरण कार्यक्रम रखा गया. जिसमें क्षेत्र के जरूरतमंद लोगों को यह सामग्री वितरित की गई. इस कार्यक्रम में जयपुर महापौर सौम्या गुर्जर के कर कमलों की ओर से सामग्री वितरित की गई. इस मौके पर एचएसएस फाउंडेशन के सचिव सोम कांत शर्मा, पशु प्रबंधन समिति के चेयरमैन अरुण वर्मा मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details