राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान के दो नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी, ओम माथुर को झारखंड तो भूपेंद्र यादव को महाराष्ट्र का चुनाव प्रभारी बनाया

भाजपा ने आगामी समय में होने वाले कुछ प्रदेशों में विधानसभा चुनाव को देखते हुए वहां संगठनात्मक रूप से चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त किए हैं. इसी के तहत राजस्थान के दो नेताओं जिनमें ओम माथुर को झारखंड की तो भूपेंद्र यादव को पार्टी के महाराष्ट्र चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

By

Published : Aug 9, 2019, 8:47 PM IST

bjp appoints election incharge, om mathur jharkhand, bhupendra yadav maharashtra

जयपुर.भारतीय जनता पार्टी ने आगामी समय में होने वाले कुछ प्रदेशों से विधानसभा चुनाव को देखते हुए वहां संगठनात्मक रूप से चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त किए हैं. राजस्थान से आने वाले राज्यसभा सांसद ओम प्रकाश माथुर और भूपेंद्र यादव को भी अहम जिम्मेदारी दी गई है. माथुर को झारखंड जबकि यादव को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने प्रभारी बनाया है.

राजस्थान के दो नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी

पढ़ें- कांग्रेस सत्ता में मदमस्त है... जनता बेहाल है : उप नेता प्रतिपक्ष राठौड़

ओम प्रकाश माथुर भाजपा में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और भूपेंद्र यादव के पास पार्टी में अभी राष्ट्रीय महामंत्री की जिम्मेदारी है. ओम प्रकाश माथुर राजस्थान के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही कई राज्यों में संगठनात्मक रूप से प्रभारी की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं और माथुर की गिनती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नजदीकियों में होती है.

पढ़ें-भाजपा को 15 दिन में मिल सकता है नया प्रदेशाध्यक्ष

वहीं भूपेंद्र यादव अपनी संगठनात्मक कौशल के चलते पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों के करीब माने जाते हैं. इससे पूर्व उपेंद्र यादव के पास कई राज्यों की जिम्मेदारी रह चुकी है. वहीं राजस्थान में विधानसभा और लोकसभा चुनाव के प्रभारी रहे केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को भी नई जिम्मेदारी मिली है. जावड़ेकर को दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details