राजस्थान

rajasthan

नर्सिंग कर्मियों का पोस्टिंग ऑर्डर निरस्त, स्वास्थ्य भवन में किया प्रदर्शन

By

Published : Aug 3, 2021, 6:00 PM IST

नर्सिंग कर्मियों का पोस्टिंग ऑर्डर निरस्त किए जाने से उनमें आक्रोश फैल गया है. कर्मचारियों ने मंगलवार को स्वास्थ्य भवन में प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराया है.

नर्सिंग कर्मचारी, पोस्टिंग ऑर्डर निरस्त,  स्वास्थ्य भवन , विरोध-प्रदर्शन, nursing staff , posting order canceled,  health building , Protest , Jaipur News
नर्सिंग कर्मियों का प्रदर्शन

जयपुर. प्रदेश में 12 हजार नर्सिंग कर्मियों के पोस्टिंग ऑर्डर निरस्त करने के बाद इससे जुड़े कर्मचारी विरोध में उतर आए हैं. नर्सिंग कर्मियों का कहना है कि पोस्टिंग आर्डर निरस्त करने से नर्सिंग कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. बड़ी संख्या में आज नर्सिंग कर्मी स्वास्थ्य भवन पहुंचे और विरोध दर्ज करवाया.

इसके अलावा स्वास्थ्य भवन में पुलिस जाप्ता भी तैनात है. दरअसल 30 जुलाई को इन नर्सिंग कर्मियों की पदस्थापना सूची जारी की गई थी लेकिन दो दिन बाद ही चिकित्सा विभाग ने एक आदेश निकालते हुए इस सूची को निरस्त कर दिया. चिकित्सा विभाग ने अपने आदेश में बारिश और कोविड-19 संक्रमण की तीसरी लहर का हवाला देते हुए सूची निरस्त की है. पदस्थापना सूची निरस्त होने पर नर्सिंग कर्मी भड़क गए हैं.

पढ़ें-बारिश ने डाला खलल तो भजन मंडली का लिया सहारा, विरोध जताने के लिए भैंस के आगे बजाई बीन

मंगलवार को नर्सिंग कर्मियों ने स्वास्थ्य भवन का घेराव किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की. नर्सिंग कर्मियों का कहना है कि पदस्थापना सूची जारी होने के बाद अधिकांश कर्मचारी रिलीव होकर नियुक्ति स्थान पर कार्य ग्रहण कर चुके हैं. ऐसे हालातों में यदि चिकित्सा विभाग इस तरह का आदेश निकालता है तो यह गलत है.

चिकित्सा विभाग के इसी आदेश के विरोध में आज बड़ी संख्या में नर्सिंग कर्मी स्वास्थ्य भवन पहुंचे और अपना विरोध दर्ज करवाया. इस दौरान स्वास्थ्य भवन के बाहर एहतियात के रूप में पुलिस जाप्ता भी तैनात किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details