राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थानः अब 9वीं से 12वीं तक के छात्र 16 अगस्त तक ले सकेंगे एडमिशन

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय (Directorate of Secondary Education) ने 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के सरकारी और निजी स्कूलों में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि में बढ़ोतरी करते हुए 16 अगस्त कर दी है.

By

Published : Jul 31, 2022, 11:06 PM IST

Directorate of Secondary Education
Directorate of Secondary Education

जयपुर. माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के सरकारी और निजी स्कूलों में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि (Directorate of Secondary Education) में बढ़ोतरी की है. अब छात्र 16 अगस्त तक स्कूलों में एडमिशन ले सकेंगे. राज्य सरकार ने स्कूलों में नामांकन वृद्धि और ड्रॉपआउट छात्रों को स्कूलों से जुड़ने के लिए प्रवेश की तारीख को बढ़ाया है.

राज्य के सरकारी और निजी स्कूलों में 9वीं से 12वीं कक्षा में प्रवेश अब 16 अगस्त तक हो सकेंगे. माध्यमिक शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल ने शिक्षा सत्र 2022-23 में स्कूलों में नामांकन वृद्धि तथा ड्रॉपआउट बच्चों को विद्यालय से जोड़ने के लिए प्रवेश की अंतिम तिथि में बढ़ोतरी के आदेश जारी किए हैं. शिक्षा निदेशक ने इस संबंध में समस्त संयुक्त निदेशक और जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. पूर्व में प्रवेश की अंतिम तिथि 31 जुलाई निर्धारित थी. आरटीई के तहत कक्षा 1 से 8वीं में सत्र पर्यंत प्रवेश होंगे.

पढ़ें.Rajasthan Board Exam 2022: कोटा जिले में केवल 2 बच्चों ने दी परीक्षा

ABOUT THE AUTHOR

...view details