राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Exclusive : हनीट्रैप और मर्डर के आरोपी ने खिंचवाया रॉबर्ट वाड्रा के साथ फोटो, सुरक्षाकर्मियों को नहीं लगी भनक

राबर्ट वाड्रा के जयपुर में धार्मिक यात्रा के दौरान एक बड़ी चूक सामने आई है. 3 दिन पहले जब रॉबर्ट वाड्रा गोल्फ क्लब में गोल्फ का लुफ्त उठा रहे थे तो उस वक्त उनके पास हनीट्रैप, ब्लैकमेलिंग और हत्या के मामले में जेल जा चुका एक कुख्यात अपराधी पहुंच गया. कुख्यात अपराधी आनंद शांडिल्य ने ना केवल वाड्रा से काफी देर तक बातचीत की बल्कि वाड्रा के साथ फोटो भी खिंचवाई.

By

Published : Mar 2, 2021, 1:51 PM IST

Updated : Mar 11, 2021, 4:38 PM IST

रॉबर्ट वाड्रा की सुरक्षा में चूक, defaults in robert vadra safety
कुख्यात अपराधी आनंद शांडिल्य पहुंचा रॉबर्ट वाड्रा तक

जयपुर. धार्मिक यात्रा पर जयपुर आए प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा की सुरक्षा में भारी चूक उजागर हुई है. दरअसल 3 दिन पहले जब रॉबर्ट वाड्रा गोल्फ क्लब में गोल्फ का लुत्फ उठा रहे थे तो उस वक्त उनके पास हनीट्रैप, ब्लैकमेलिंग और हत्या के मामले में जेल जा चुका एक कुख्यात अपराधी पहुंच गया.

यह सब कुछ वाड्रा की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों कि नाक के नीचे से हुआ और उन्हें इसकी भनक तक नहीं लगी. ताज्जुब की बात तो यह है कि कुख्यात अपराधी आनंद शांडिल्य ने ना केवल वाड्रा से काफी देर तक बातचीत की बल्कि वाड्रा के साथ फोटो भी खिंचवाई.

कुख्यात अपराधी आनंद शांडिल्य पहुंचा रॉबर्ट वाड्रा तक

पढ़ेंःगोल्फ खेलते दिखे जयपुर यात्रा को धार्मिक बताने वाले रॉबर्ट वाड्रा, मीडिया पर भड़के

ईटीवी भारत की टीम ने जब इस बात की पड़ताल की तो सामने आया कि आनंद शांडिल्य नाम के कुख्यात को 5 साल पहले एसओजी ने साल 2016 में विद्याधर नगर में हुए हिम्मत सिंह हत्याकांड में गिरफ्तार किया था. एडीजी दिनेश एमएन ने खुलासा करते हुए यह कहा था कि आनंद शांडिल्य गैंगस्टर आनंदपाल का सहयोगी है और आनंदपाल के कहने पर ही हिम्मत सिंह हत्याकांड को अंजाम दिया गया था.

इससे पहले भी आनंद शांडिल्य को जयपुर पुलिस ने हनीट्रैप के प्रकरण में राजधानी के नामचीन लोगों को ब्लैकमेल कर करोड़ों रुपए वसूलने वाली गैंग का सरगना बताकर गिरफ्तार किया था. वहीं, अशोक नगर थाना इलाके में ही राज परिवार की जमीन पर अवैध कब्जा करने के प्रयास में भी आनंद शांडिल्य को पुलिस की ओर से गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है.

कई राजनेताओं के साथ भी खिंचवा चुका है फोटो

पढ़ेंःराजस्थान में रॉबर्ट वाड्रा बोले- मेरी धार्मिक यात्रा से सबको मिलेगी शांति

बताया जा रहा है कि 4 महीने पहले ही राजस्थान की हाई सिक्योरिटी अजमेर जेल से आनंद शांडिल्य जमानत पर छूटकर बाहर आया है. ऐसे में आनंद शांडिल्य का रॉबर्ट वाड्रा तक पहुंचना और वाड्रा के साथ फोटो खिंचवाकर उसे सोशल मीडिया पर शेयर करना पुलिस के लिए एक बड़ा सरदर्द बना हुआ है.

पुलिस मुख्यालय की इंटेलिजेंस शाखा में मचा हड़कंपः

कुख्यात आनंद शांडिल्य का रॉबर्ट वाड्रा के साथ फोटो खिंचवा कर उसे सोशल मीडिया पर शेयर करने के बाद पुलिस मुख्यालय की इंटेलिजेंस शाखा में हड़कंप मचा हुआ है. इंटेलिजेंस शाखा भी इसे जयपुर पुलिस की एक गंभीर चूक मान रही है. वाड्रा की सुरक्षा में जयपुर पुलिस और प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड तैनात थे. इसके साथ ही बड़ी संख्या में उनके मूवमेंट वाले स्थानों पर भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे.

पढ़ेंःगोल्फर रॉबर्ट : जयपुर में रॉबर्ट वाड्रा ने गोल्फ में आजमाए हाथ...लगाए कई बेहतरीन शॉट

ताज्जुब की बात तो यह है कि राजस्थान पुलिस और खासकर जयपुर पुलिस के अधिकतर अधिकारी और पुलिसकर्मी आनंद शांडिल्य को पहचानते हैं. ऐसे में उसका वाड्रा तक पहुंचना सुरक्षा में एक बड़ी चूक है. वहीं, सुरक्षा में बड़ी चूक उजागर होने के बाद अब जयपुर पुलिस का कोई भी अधिकारी कैमरे के सामने आकर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

राजनेताओं के साथ भी सोशल मीडिया पर फोटो की गई हैं शेयरः

ईटीवी भारत की ओर से जब कुख्यात आनंद शांडिल्य के सोशल मीडिया अकाउंट को खंगाला गया तो उसमें राजनेताओं के साथ भी कुख्यात की कई फोटो शेयर की गई पाई गई. कांग्रेस विधायक महेश जोशी के साथ भी एक फोटो आनंद शांडिल्य की ओर से सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट की गई है. फिलहाल राजस्थान पुलिस की इंटेलिजेंस शाखा इन तमाम चीजों की जानकारी जुटाने में लग गई है.

Last Updated : Mar 11, 2021, 4:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details