राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर-बीसलपुर ट्रांसमिशन लाइन में लीकेज के कारण रविवार की सुबह नहीं होगी पानी की सप्लाई

जयपुर-बीसलपुर ट्रांसमिशन लाइन में लीकेज के कारण पीएचईडी विभाग रविवार की सुबह पानी की सप्लाई नहीं करेगा, जिससे जयपुर शहर के लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

By

Published : Jan 11, 2020, 10:59 PM IST

Jaipur news, जयपुर की खबर
जयपुर-बीसलपुर ट्रांसमिशन लाइन में लीकेज

जयपुर.शहर में पानी की सप्लाई करने वाली परियोजना के तहत जयपुर-बीसलपुर ट्रांसमिशन लाइन में सूरजपुरा फिल्टर प्लांट से 5 किलोमीटर आगे स्कॉवर वाल्व में नियमित पेट्रोलिंग के दौरान सुबह के एक लीकेज मिला. इस लीकेज को दुरुस्त करने के लिए शनिवार सुबह 11 बजे जयपुर शहर की जलापूर्ति बंद कर दी गई है.

जयपुर-बीसलपुर ट्रांसमिशन लाइन में लीकेज

इसके कारण जयपुर शहर में शाम को होने वाली पानी की सप्लाई बाधित हुई, जिससे लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं इस लाइन में लीकेज को ठीक करने के लिए डी वाटरिंग पंप लगाकर लगातार पानी निकालने का काम चल रहा है. विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि इस काम में 12 से 15 घंटे का समय लगेगा.

पढ़ें- जयपुरः श्रीबालाजी संस्थान में सोमवार को 'ई-टेस्ट 2020' का आयोजन

वहीं, लाइन से पानी निकलने के बाद ही लीकेज को ठीक किया जाएगा. इसलिए जयपुर शहर में रविवार की सुबह भी पानी की सप्लाई नहीं की जाएगी. जलदाय विभाग ने लोगों से अपील की है कि वह किसी भी परेशानी से बचने के लिए पानी का भंडारण करके रखें. इसके साथ ही पीएचईडी के अधिकारियों ने कहा है कि जहां ट्यूबवेल उपलब्ध है, वहां ट्यूबवेल से पानी सप्लाई किया जाएगा. लेकिन इसके बावजूद भी लोगों को परेशानी का सामना तो करना ही पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details