राजस्थान

rajasthan

Covid-19: गुरु पूर्णिमा पर इस बार त्रिवेणी धाम में नहीं हुआ कोई विशेष आयोजन

By

Published : Jul 5, 2020, 4:46 PM IST

वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते इस बार गुरु पूर्णिमा के अवसर पर शाहपुरा के त्रिवेणीधाम में किसी प्रकार के कोई विशेष आयोजन नहीं हुए. सभी श्रद्धालुओं ने अपने घर पर ही पूजा-अर्चना की. वहीं, पुलिस प्रशासन की ओर से मंदिर आने वाले सभी रास्तों पर बेरिकेटिंग के साथ-साथ पुलिस की तैनाती करवाई गई.

जयपुर समाचार, jaipur news
इस बार त्रिवेणी धाम में कोई विशेष आयोजन नहीं

जयपुर.गुरु पूर्णिमा के अवसर पर शाहपुरा के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल त्रिवेणी धाम इस बार सूना नजर आया. दरअसल, हर वर्ष गुरु पूर्णिमा पर त्रिवेणी धाम में लाखों श्रद्धालुओं की आवाजाही लगी रहती थी. लेकिन इस बार कोरोना महामारी के कारण श्रद्धालुओं की चहल-पहल पर पाबंद लगा नजर आया.

इस बार त्रिवेणी धाम में कोई विशेष आयोजन नहीं

इतना ही नहीं, सरकारी गाइडलाइन की पालना करते हुए मंदिर परिसर ने भी कोई आयोजन नहीं किया. ताकि परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ न रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन भी ना हो. जानकारी के अनुसार कोरोना महामारी के चलते मंदिर कमेटी ने निर्णय लिया था कि गुरु पूर्णिमा के उपलक्ष में यहां कोई विशेष कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा.

पढ़ें-किसानों का दिल्ली कूच...जयपुर से सैकड़ों ट्रैक्टर में रवाना हुए किसान

इसके चलते मंदिर के संत रामरिछपाल दास महाराज और कमेटी सदस्यों ने पूर्व में सभी श्रद्धालुओं से अपील की थी कि इस बार श्रद्धालु मंदिर परिसर में नहीं आए और अपने घरों में ही रहकर गुरु महाराज की फोटो के सामने रखकर पूजा-अर्चना करें. वहीं, श्रद्धालुओं ने भी घरों में रहकर ही गुरु महाराज की पूजा अर्चना की.

इस दौरान प्रशासन भी काफी सतर्क नजर आया. पुलिस प्रशासन की ओर से मंदिर परिसर के चारों ओर बेरिकेटिंग करवाई गई. ताकि श्रद्धालु मंदिर में नहीं पहुंचे. इसके लिए यहां पुलिस जाप्ता भी तैनात किया गया. इस दौरान कई श्रद्धालु पूजा अर्चना के लिए पहुंचे. लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें समझाइश कर वापस घर भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details