राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जरूरी औपचारिकताएं पूरी नहीं होने के चलते नहीं खुल सकी शराब की काफी दुकानें

लॉकडाउन 3.0 के दौरान शराब की दुकान खोलने की अनुमति मिलने के बावजूद फॉर्मेलिटी पूरी नहीं होने की वजह से शराब की दुकानें नहीं खुली. वहीं इक्का-दुक्का खुली दुकानों को सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं होने के चलते बंद करवा दिया गया.

By

Published : May 4, 2020, 5:00 PM IST

liquor sale in Jaipur, जयपुर में शराब बिक्री
फॉर्मेलिटी पूरी नहीं होने के चलते नहीं खुली शराब की दुकानें

जयपुर. 4 मई से प्रदेश में लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू हो गया है. लॉकडाउन 3.0 के दौरान शराब की दुकानें खोलने की अनुमति मिली थी. लेकिन सोमवार को राजधानी में शराब की दुकानें नहीं खुल सकी.

फॉर्मेलिटी पूरी नहीं होने के चलते नहीं खुली शराब की दुकानें

दरअसल बीते दिन रविवार होने के चलते शराब के दुकानदार अपनी फॉर्मेलिटी पूरी नहीं कर सके. जो इक्का-दुक्का दुकानें खुली थी, वहां भी शराब के शौकीनों की इतनी बड़ी तादाद में भीड़ इकट्ठी हो गई कि कुछ ही देर में इन शराब की दुकानों को मजबूरन पुलिसकर्मियों को बंद करवाना पड़ा. इसके बाद राजधानी जयपुर में सभी शराब की दुकानों को बंद करवा दिया गया.

पढ़ें-कोटा: छावनी में बिना अनुमति के 1 घंटे तक धड़ल्ले से बिकी शराब, 100 से ज्यादा लोगों की लगी कतार

ऐसे में शराब की दुकानें 5 मई से ही राजधानी जयपुर में खुल पाएगी. अधिकारियों की ओर से दुकानदारों को इसके मौखिक आदेश दिए गए हैं. वहीं पुलिसकर्मियों ने सोशल डिस्टेंसिंग पालना नहीं होने के चलते दुकानों को बंद करवा दिया. सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाने के लिए दुकानों के आगे सफेद गोले बनाने के बाद ही दुकानें खुलेंगी.

पढ़ें-जयपुर: सोशल डिस्टेंसिंग की पालना न करना पड़ा भारी, फिर से बंद कर दिए गए शराब के ठेके

वहीं जिला आबकारी अधिकारी की ओर से इन तमाम शराब के दुकानदारों को निर्देश जारी किए गए हैं कि टोकन सिस्टम शराब की दुकानों में शुरू किया जाए, ताकि जिसे शराब लेनी है, वो पहले टोकन ले और फिर उसके बाद तय किए गए समय पर आकर शराब ले. शराब की दुकानों से उन दुकानदारों ने अपनी शराब को रोलओवर कर दी, जिनके लाइसेंस रिन्यू नहीं हुए थे. उनकी बची हुई शराब को लाइसेंस धारियों को रोलओवर किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details