राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

'निरोगी राजस्थान' अभियान का कल से होगा आगाज, CM गहलोत करेंगे जनता क्लीनिक का शुभारंभ

राज्य सरकार के एक साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को प्रदेश की जनता को निरोगी राजस्थान अभियान का तोहफा देने जा रहे है. इसको लेकर जगतपुरा स्थित वाल्मीकि नगर में मुख्यमंत्री पहले जनता क्लीनिक का शुभारंभ करेंगे.

By

Published : Dec 17, 2019, 3:22 PM IST

Nirogi Rajasthan campaign will star, निरोगी राजस्थान अभियान का होगा आगाज
'निरोगी राजस्थान' अभियान का कल से होगा आगाज

जयपुर.प्रदेश सरकार अपनी पहली वर्षगांठ के मौके पर 'निरोगी राजस्थान' अभियान का बुधवार को आगाज करेगी. इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को प्रदेश के पहले जनता क्लीनिक का शुभारंभ करेंगे. जगतपुरा स्थित वाल्मीकि नगर में यह कार्यक्रम आयोजित होगा. निरोगी राजस्थान अभियान के जरिए प्रदेश में आमजन को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए कई कार्यक्रम चलेंगे. इसमें कैंसर से जुड़ी बीमारियां प्रमुख हैं.

'निरोगी राजस्थान' अभियान का कल से होगा आगाज

यही नहीं इस योजना के तहत सरकार प्रत्येक मेडिकल कॉलेज में जिरियाट्रिक डिपार्टमेंट भी खोलने जा रही है. इसमें वर्द्धजनों के लिए फ्री स्वास्थ्य और जांच सेवाएं उपलब्ध कराई जाएगी. बता दें, कि गहलोत सरकार के एक साल की उपलब्धियों में चिकित्सा महकमा पहले पायदान पर है. फिर चाहे निशुल्क दवा योजना का दायरा बढ़ाने की बात हो या फिर राजस्थान की जनता को स्वास्थ्य का अधिकार देने के लिए राइट टू हेल्थ की दिशा में काम हो.

पढ़ेंः स्पेशल: गहलोत सरकार के 1 साल के कार्यकाल पर बाड़मेर के लोगों से खास बातचीत

वहीं मेडिकल कॉलेज और यूपी-पीजी की सीट्स बढ़ाने के मामले में तो आजादी के बाद से अब तक का यह साल सबसे स्वर्णिम काल के रूप में देखा जा रहा है. इन्ही उपलब्धियों के बीच अब गहलोत सरकार 1 साल की वर्षगांठ पर जनता को निरोगी राजस्थान की सौगात देने जा रही है. इस अभियान के पीछे की मंशा एक ही है कि जनता स्वस्थ रहें और यदि कोई बीमार हो तो उसे तत्काल इलाज मिले. ऐसे में सूबे के मुखिया अशोक गहलोत द्वारा 18 दिसंबर से शुरू हुआ अभियान प्रदेश के हर कोने तक पहुंचाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details