राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत निर्भया स्क्वाड करेगी युवाओं को जागरूक

जयपुर में सड़क सुरक्षा माह के तहत निर्भया स्क्वाड की ओर से युवाओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जहां तहत निर्भया स्क्वाड टीम परिवहन विभाग और जयपुर ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर राजधानी के तमाम प्रमुख मार्गों और चौराहों पर युवाओं को यातायात नियमों की पालना करने को लेकर प्रेरित कर रही है.

National Road Safety Month, निर्भया स्क्वाड करेगी युवाओं को जागरूक
निर्भया स्क्वाड करेगी युवाओं को जागरूक

By

Published : Jan 24, 2021, 8:00 PM IST

जयपुर. सड़क सुरक्षा माह के तहत राजधानी जयपुर की निर्भया स्क्वाड की ओर से युवाओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत निर्भया स्क्वाड टीम परिवहन विभाग और जयपुर ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर राजधानी के तमाम प्रमुख मार्गों और चौराहों पर युवाओं को यातायात नियमों की पालना करने को लेकर प्रेरित कर रही है.

निर्भया स्क्वाड करेगी युवाओं को जागरूक

इसके साथ ही यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर ट्रैफिक पुलिस की ओर से की जाने वाली कार्रवाई के बारे में भी वाहन चालकों को जानकारी दी जा रही है. एडिशनल डीसीपी सुनीता मीणा ने बताया कि निर्भया स्क्वाड की ओर से युवा वर्ग को फोकस करते हुए यातायात नियमों की पालना करने के प्रति जागरूक किया जा रहा है. इसके साथ ही मोटर व्हीकल एक्ट में किए गए संशोधन और बढ़ाई गई जुर्माना राशि के बारे में भी युवाओं को जानकारी दी जा रही है. यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर बढ़ाए गए सजा के प्रावधानों को लेकर भी युवा वर्ग को जागरूक किया जा रहा है.

पढ़ें-आंदोलन का 60वां दिन : किसान नेता बोले- ट्रैक्टर परेड पर फोकस

सड़क दुर्घटना में जान गवाने वाले युवा लोगों के परिवार पर टूटे दुख के पहाड़ को लेकर भी युवा वर्ग को जागरुक करने का प्रयास किया जा रहा है. जयपुर की निर्भया स्क्वाड की ओर से 17 फरवरी तक युवा वर्ग को राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत अलग-अलग तरीकों से यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा. इसके साथ ही नुक्कड़ नाटक और जागरूकता रैली भी निर्भया स्क्वाड की ओर से निकाली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details