राजस्थान

rajasthan

LOCKDOWN: पुलिस कमिश्नरेट की निर्भया स्क्वॉड ने बेसहारा लोगों को बांटे भोजन के पैकेट

By

Published : Mar 29, 2020, 9:10 AM IST

जयपुर में पुलिस कमिश्ररेट की निर्भया स्क्वॉड ने कच्ची बस्तियों के मजदूरों को खाने के पैकेट और राशन वितरित किए. इसके साथ ही एडिशनल डीसीपी सुनीता मीणा ने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने घरों में रहे. केवल अति आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले

जयपुर न्यूज, jaipur news, rajasthan news
पुलिस कमिश्नरेट की निर्भया स्क्वॉड ने बेसहारा लोगों को बांटे भोजन के पैकेट

जयपुर. सामाजिक सरोकार की दिशा में कदम बढ़ाते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनीता मीना के नेतृत्व मे जयपुर पुलिस की निर्भया स्कवार्ड टीम और सामाजिक संस्थाओं ने पुलिस थाना सेज इलाके में रहने वाले कच्ची बस्तियों के मजदूरों को खाने के पैकेट और राशन वितरित किए. इसके अलावा निर्भया स्क्वाड टीम ने सामाजिक संस्था के सहयोग से हसनपुरा और सेज इलाके सहित राजधानी के कई इलाकों मे निराश्रितों को भोजन के पैकेट बाटे.

पुलिस कमिश्नरेट की निर्भया स्क्वॉड ने बेसहारा लोगों को बांटे भोजन के पैकेट

इस अवसर पर एडीसीपी सुनीता मीना ने बताया, कि पुलिस की निर्भया स्क्वाड टीम ने निराश्रित लोगों के रुके रहने वाले स्थान चिन्हित किए हैं. इन स्थानों पर पुलिस टीम द्वारा निराश्रित लोगों को भोजन के पैकेट उपलब्ध करवाए जा रहे हैं. उन्होने आमजन से अपील की है, कि आपको कोई भी निराश्रित व्यक्ति भूखा दिखे तो 100 नम्बर पर इसकी सूचना दें. पुलिस बिना समय गवाए तत्काल सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से उन्हें भोजन उपलब्ध करवाएगी.

पढ़ेंःहारेगा कोरोनाः सीएम ने वीसी के जरिए दिए 10 हजार वेंटिलेटर और टेस्ट किट के इंतजाम करने के निर्देश

पुलिस को सामाजिक संस्थाओं द्वारा निराश्रित लोगों को भोजन उपलब्ध करवाने के लगातार प्रस्ताव मिल रहे हैं. इन सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से भोजन उपलब्ध करवाया जायेगा. एडिशनल डीसीपी सुनीता मीणा ने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने घरों में रहे. केवल अति आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले और इस कोरोना की जंग में प्रशासन और सरकार का सहयोग करें. उन्होंने लोगों से कहा कि धारा 144 की पालना करें.

पढ़ेंःप्रदेश में 22 RAS अफसरों के तबादले, देखें सूची

बता दें, कि बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन के चलते राशन मेडिकल और खाद्य सामग्री के अलावा सभी बाजार और दुकानें बंद कर दी गई है. वहीं, पब्लिक ट्रांसपोर्ट और निजी वाहनों को भी बंद किया गया है. ऐसे में काम धंधे बंद होने और लॉकडाउन के चलते कई बेसहारा और गरीब लोगों के लिए खाने के भी लाले पड़ रहे हैं. ऐसे में पुलिस प्रशासन की ओर से गरीब और बेसहारा लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details