राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: पुलिस कमिश्नरेट की निर्भया स्क्वाड ने शिक्षकों का सम्मान कर मनाया शिक्षक दिवस

जयपुर में 5 सितंबर को निर्भया स्क्वायड टीम ने शिक्षकों का सम्मान करते हुए शिक्षक दिवस मनाया. इस अवसर पर शिक्षकों ने भी निर्भया टीम का आभार जताया.

जयपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, jaipur news
शिक्षकों का किया सम्मान

By

Published : Sep 5, 2020, 11:47 PM IST

जयपुर. प्रदेश में शिक्षक दिवस पूरे हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया. जिसमें निर्भया स्क्वायड टीम ने शिक्षकों का सम्मान करते हुए शिक्षक दिवस मनाया. पुलिस कमिश्नरेट जयपुर की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चलाए जा रहे जागरुकता अभियान के तहत निर्भया स्क्वायड़ ने राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देने वाले लोगों को सम्मानित किया गया.

साथ ही सुंदर और सभ्य समाज का निर्माण करने वाले, देश के नौनिहालों के व्यक्तित्व का निर्माण करने वाले शिल्पकार शिक्षकों को ग्रीटिंग कार्ड देकर शिक्षक दिवस पर सम्मानित किया गया.

एडिशनल डीसीपी सुनीता मीना के नेतृत्व में निर्भया स्क्वायड महिला पुलिस टीम ने अपनी अपनी बीट के क्षेत्र में स्कूलों में जाकर शिक्षकों को ग्रीटिंग कार्ड देकर शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दीं. सुनीता मीना ने कहा कि, शिक्षा बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए आवश्यक है. इससे ही चरित्र का निर्माण होता है. शिक्षकों की कर्म निष्ठा व शिक्षा दान के कारण ही छात्र अपने जीवन में सफलता के नए सोपान छूते हैं.

शिक्षकों का हौसला बढ़ाने के उद्देश्य से निर्भया टीम ने जयपुर शहर के कई स्कूलों में जाकर शिक्षकों को सम्मानित किया. इसके अलावा महिला शिक्षकों को महिला समानता के अधिकारों व महिला हेल्प लाइन के बारे में जानकारी दी. इस अवसर पर शिक्षकों ने भी निर्भया टीम का आभार जताया.

पढ़ें:यदि एक भी बच्चा उर्दू पढ़ना चाहे तो उसका प्रवेश नहीं रोका जाएः गोविंद सिंह डोटासरा

निर्भया स्क्वायड़ टीम ने शिक्षक दिवस के अवसर पर कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक किया. साथ ही लोगों को कोरोना से बचाव के तरीके भी बताए गए. जिसमें बताया गया कि, मास्क और सैनिटाइजर का हमेशा उपयोग करें. इसी के साथ सोशल डिस्टेंसिंग की भी पालना करने की अपील की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details