राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नाइट कर्फ्यू खत्म होने के बाद फिर से शुरू हुआ Night Tourism

राजस्थान में रात्रिकालीन कर्फ्यू को खत्म कर दिया गया है. पुरातत्व विभाग ने इसके बाद रात्रि कालीन पर्यटन को शुरू कर दिया है. राजधानी जयपुर के नाहरगढ़ फोर्ट, आमेर फोर्ट, अल्बर्ट हॉल म्यूजियम, विद्याधर का बाग, सिसोदिया रानी का बाग में फिर से रात्रि कालीन पर्यटन की व्यवस्था कर दी गई है.

By

Published : Jan 19, 2021, 9:42 PM IST

night tourism,  night tourism in jaipur
नाइट कर्फ्यू खत्म होने के बाद फिर से शुरू हुआ Night Tourism

जयपुर.प्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ्यू को खत्म कर दिया गया है. पुरातत्व विभाग ने फिर से रात्रि कालीन पर्यटन को शुरू कर दिया है. राजधानी जयपुर के नाहरगढ़ फोर्ट, आमेर फोर्ट, अल्बर्ट हॉल म्यूजियम, विद्याधर का बाग, सिसोदिया रानी का बाग में फिर से रात्रि कालीन पर्यटन की व्यवस्था कर दी गई है.

Night Tourism हुआ शुरू

पढ़ें:जोधपुर: BSF के हेड कांस्टेबल से उपचार के नाम पर 2 लाख की ठगी

प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ गिरता जा रहा है. राज्य सरकार ने इसी को ध्यान में रखते हुए 13 जिलों में चल रहे नाइट कर्फ्यू को हटा दिया है. पर्यटकों ने भी सरकार के आदेश पर खुशी जताते हुए कहा है कि गुलाबी नगरी के पर्यटन स्थलों पर रात्रि कालीन पर्यटन सेवा की खूबसूरती को निहार सकेंगे. पुरातत्व विभाग के निदेशक प्रकाश चंद शर्मा ने बताया कि पिछले दिनों गृह विभाग के निर्देशों के बाद 21 सितंबर से रात्रि कालीन पर्यटन को बंद कर दिया गया था. क्योंकि रात को 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया गया था. सभी प्रतिष्ठानों को भी 7 बजे बंद करने के निर्देश दिए गए थे.

जयपुर के 5 स्मारकों पर रात्रि कालीन पर्यटन को शुरू कर दिया गया है. आमेर महल, नाहरगढ़ किला, अल्बर्ट हॉल, सिसोदिया रानी का बाग, विद्याधर का बाग इन जगहों पर पर्यटक रात्रिकालीन पर्यटन का आनंद उठा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details