राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान में 14 हजार NHM संविदाकर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार...सरकारी काम ठप्प

प्रदेशभर में मंगलवार को 14 हजार एनएचएम संविदा कर्मी एक साथ सामूहिक कार्य बहिष्कार पर चले गए. इसके चलते सरकारी योजनाओं के तहत होने वाले कार्य ठप हो गए

By

Published : Feb 26, 2019, 9:04 PM IST

NHM

जयपुर.इन संविदा कर्मियों का कहना है कि जब तक सरकार हमारी मांग नहीं मानेगी तब तक इसी तरह प्रदर्शन किया जाएगा. संविदा कर्मी पिछले कुछ दिनों से लगातार अपनी मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार की चेतावनी दे रहे थे. जिसके बाद प्रदेश भर के 14 हजार NHM संविदा कर्मी सामूहिक कार्य बहिष्कार पर चले गए. संविदा कर्मियों का कहना है कि हमारी कुछ मांगे हैं. जिसे लेकर पहले भी सरकार को ज्ञापन दिया गया था. इनमें मुख्य मांगे संविदा कर्मियों का 15 प्रतिशत मानदेय बढ़ाया जाए और संविदा कर्मियों का समायोजन किया जाए.

NHM
NHM प्रोजेक्ट मैनेजर प्रीति माथुर ने बताया कि इस तरह से संविदा कर्मियों का सामूहिक कार्य बहिष्कार करना या अवकाश पर जाना गलत है. इसके बाद विभाग ने ऐसे संविदा कर्मियों को नोटिस जारी करना शुरू कर दिया है. जो अवकाश पर गए. हालांकि, सामूहिक कार्य बहिष्कार को लेकर प्रीति माथुर ने बताया कि इसका असर महज कुछ प्रतिशत ही पड़ा है और किसी भी तरीके के कार्य इससे कार्य बहिष्कार से प्रभावित नहीं हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details