राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव. न्यूज टुडे में जानिए वो खबरें जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

By

Published : Nov 24, 2020, 7:03 AM IST

jaipur latest news, rajasthan news today, today latest news, 2020 की ताजा खबर, आज की ताजा खबर 2020,  24 नवंबर 2020 के मुख्य समाचार, 24 नवंबर 2020 की ताजा न्यूज, 24 नवंबर 2020 के समाचार
आज की बड़ी सुर्खियां...

  • प्रधानमंत्री मोदी करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक
    मोदी करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

पीएम नरेन्द्र मोदी मंगलवार, 24 नवंबर को कोरोना महामारी को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होने वाली ये बैठक दो चरणों में होगी. पहले चरण में सुबह 10 बजे, सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक होगी. दूसरी बैठक दोपहर 12 बजे से बाकी बचे राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ होगी.

आज की बड़ी सुर्खियां...
  • गहलोत सरकार के खिलाफ आज 10 हजार बेरोजगार करेंगे दिल्ली कूच
    10 हजार बेरोजगार करेंगे दिल्ली कूच

प्रदेश के युवा बेरोजगार राज्य सरकार के खिलाफ आज दिल्ली कूच करने का ऐलान कर रखा है. नर्सिंग भर्ती 2013, पंचायती राज एलडीसी भर्ती 2013, रीट शिक्षक भर्ती 2020 जैसी सैकड़ों लंबित भर्तियों को जल्द से जल्द कराकर बेरोजगारों को राहत देने की मांग को लेकर प्रदेश के युवाओं में आक्रोश की स्थिति है.

  • तिरुपति बालाजी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
    पूजा अर्चना करेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज तिरुमाला में भगवान श्री वेंकटेश्वर स्वामी के प्राचीन पहाड़ी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति कोविंद पांच घंटे की आध्यात्मिक यात्रा पर यहां पहुंचेंगे.

  • आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी में हवाओं के साथ बारिश की संभावना
    हवाओं के साथ बारिश की संभावना

भारत के दोनों तरफ समुद्री तूफान तैयार हो रहा है. स्काइमेट के अनुसार अरब सागर पर बना डिप्रेशन तेजी से प्रभावी होते हुए डीप डिप्रेशन बना और बाद में एक चक्रवाती तूफान बन गया है. इस बीच तमिलनाडु के तटीय शहरों में पंबन से लेकर चेन्नई के बीच 24 और 25 नवंबर को भीषण बारिश के साथ तूफानी हवाएं चलने की संभावना है.

  • विदेश मंत्री जयशंकर आज से पांच दिवसीय दौरे पर जाएंगे
    पांच दिवसीय दौरे पर जाएंगे

विदेश मंत्री डॉ. एस जशंकर 24 से 29 नवंबर के बीच बहरीन, संयुक्त अरब अमीरात और सेशेल्स की यात्रा पर रहेंगे. विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी. मंत्रालय ने कहा कि यात्रा के दौरान वे अपने समकक्षों और देश के शीर्ष नेतृत्व के साथ मुलाकात करेंगे.

  • डीयू में स्पेशल कटऑफ के तहत आज से दाखिला ले सकते हैं छात्र
    आज से दाखिला ले सकते हैं छात्र

डीयू ने अपनी वेबसाइट पर स्पेशल कटऑफ को लेकर कौन लोग दाखिला के लिए योग्य हैं और कौन लोग योग्य नहीं हैं. इसके लिए विस्तृत दिशा-निर्देश दिए गए हैं. डीयू ने अपनी वेबसाइट पर सभी कॉलेजों में किस कोर्स में कितनी सीटें बची हैं और पांचवीं कटऑफ कितनी थी, इसका ब्योरा दिया है. छात्र 24 नंवबर सुबह 9 बजे से 25 नंवबर दोपहर 1 बजे तक स्पेशल कटऑफ के लिए आवेदन कर सकते हैं. चयनित आवेदन को कॉलेज 26 नवंबर शाम 5 बजे तक अप्रूव करेगा. छात्र 27 नवंबर रात 11.59 मिनट से पहले अपनी फीस जमा कर सकते हैं.

  • पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ एमजे अकबर की याचिका पर सुनवाई
    एमजे अकबर की याचिका पर सुनवाई

दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर द्वारा पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ दायर मानहानि याचिका के सिलसिले में शनिवार को उनसे पूछा कि क्या दोनों के बीच समझौते की कोई गुंजाइश है. रमानी ने आरोप लगाया था कि अकबर ने बीस साल पहले पत्रकार रहने के दौरान उनके साथ यौन कदाचार किया था, जिसके बाद अकबर ने रमानी के खिलाफ कथित मानहानि की शिकायत दर्ज करवाई. अदालत ने दोनों पक्षों से समझौते के बिंदु पर अपने जवाब 24 नवंबर को सुनवाई की अगली तारीख तक देने को कहा है.

  • पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र का चुनाव रद्द करने की याचिका पर SC का फैसला
    चुनाव रद्द करने की याचिका पर SC का फैसला

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हुए 2019 के लोकसभा चुनाव को रद्द करने की मांग पर आज सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ सकता है. यह फैसला बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव की याचिका पर आएगा. वाराणसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने में असफल रहने के बाद तेज बहादुर ने यह याचिका लगाई थी. इससे पहले, सुनवाई के दौरान तेज बहादुर के वकील कोर्ट के सवालों का संतोषजनक जवाब देने में असफल रहे थे.

  • हिमाचल प्रदेश के चार जिलों में लगेगा नाइट कर्फ्यू
    चार जिलों में लगेगा नाइट कर्फ्यू

हिमाचल में कोरोना संक्रमण बढ़ता देख जयराम सरकार ने मंगलवार से कई नई बंदिशें लगा दी हैं. 24 नवंबर से 15 दिसंबर तक चार जिलों शिमला, मंडी, कुल्लू और कांगड़ा में नाइट कर्फ्यू लगेगा. रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक बसें, यात्री और अन्य कोई वाहन नहीं चलेंगे. सभी दुकानें और शराब ठेके भी बंद रहेंगे. प्रदेश भर में अब मास्क न पहनने वाले पर 1000 रुपए जुर्माना लगेगा.

  • Micromax IN Note 1 आज से बिक्री के लिए उपलब्ध
    Note 1 आज से बिक्री के लिए उपलब्ध

Micromax के लेटेस्ट स्मार्टफोन Micromax IN Note 1 को 24 नवंबर के दिन बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. इस फोन की सेल ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर दोपहर 12 बजे से शुरू होगी. ग्राहकों को Micromax IN Note 1 पर शानदार ऑफर मिलेंगे. प्रमुख फीचर की बात करें तो इस हैंडसेट में 5000 mAh की बैटरी दी गई है, जो फास्ट चार्जिंग फीचर सपोर्ट करती है. इसके अलावा इस फोन को कुल पांच कैमरे का सपोर्ट मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details