राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

हाथों में रची मेहंदी और कलाईयों में खनकता चूड़ा पहन जब दुल्हन उतरी जयपुर की सड़कों पर...पढ़ाया ट्रैफिक रूल्स का पाठ

शादी के एक दिन बाद ही नवविवाहिता जोड़ा जयपुर की सड़कों पर ट्रैफिक रूल्स का पाठ पढ़ाते नजर आया. दुल्हन पवनीत ने कई घण्टो शहर के चौराहों पर ट्रैफिक का जिम्मा संभाला. ऐसे में हर कोई नई नवेली दुल्हन को सड़कों पर देखकर हर किसी के होश उड़ गए.

By

Published : Oct 14, 2019, 11:25 PM IST

couple taugh traffic rules, दुल्हन ने बताए ट्रैफिक रूल्स

जयपुर.शादी के तुरंत बाद परिवार वालों की भीड़ और रस्मों के बीच नव दंपत्ति को हर किसी ने देखा और सुना होगा. लेकिन राजधानी की सड़कों पर एक ऐसा भी नव दंपत्ति दिखाई दिया जो कि इन रस्मों के बीच ना होकर चिलचिलाती धूप में लोगों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाते नजर आया. ये जोड़ा बार-बार अपील करता रहा कि आपका जीवन, आपके अपनों के लिए काफी महत्वपूर्ण है.

हाथों मे रची मेहंदी, मांग में लगा सिंदूर और कलाईयों में खनकता लाल रंग का सुहाग चूड़ा पहने इस नई नवेली दुल्हन पवनीत मल्होत्रा को ट्रैफिक चौराहे पर देख हर कोई दंग दिखाई दिया. एक बार तो देखने पर ये लगा कि सड़क पर कोई ड्रामा चल रहा है. लेकिन इस नई नवेली दुल्हन ने चौराहों पर वाहनों को सिटी बजाकर रोका और ट्रैफिक नियमों की पालना को लेकर जागरूक करना शुरू कर दिया.

जब नई नवेली दुल्हन ने जयपुर की सड़कों पर सिटी बजाकर रुकवाया ट्रैफिक, पढ़ाया यातायात नियमों का पाठ

रविवार को हुई शादी में 7 फेरे लेने के बाद अगले ही दिन इस जोड़े ने शहर के सात चौराहों का जिम्मा संभाला. दुल्हन ने जहां लोगों से यातायात नियमों का पालन करने और पुलिसकर्मियों का सम्मान करने की बात कही. वहीं दूल्हे ने वाहन चालकों के हेलमेट को लॉक करने का काम किया.

पढ़ेंःजेल में खेल : जोधपुर सेंट्रल जेल में कैदियों का नशा करते VIDEO वायरल, जेल अधीक्षक बोले- करेंगे जांच

दरअसल पवनीत मल्होत्रा और रत्नजीत सिंह की शादी 13 अक्टूबर को ही हुई थी. मूलत कोटा के रहने वाले नवविवाहित दंपति वर्तमान में जयपुर में रह रहे हैं. विवाहिता पवनीत ने बताया कि बचपन से देश के लिए कुछ करना चाहती थी. ऐसे में पवनीत अपने पति रत्नजीत सिंह के साथ सात फेरे लेने के बाद शहर के सात चौराहों पर पहुंची और ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाया. दोनों ने राजधानी के अलग-अलग चौराहों पर खड़े होकर यातायात व्यवस्था का जिम्मा संभाला.

पढ़ेंःBig Breaking : जम्मू-कश्मीर के शोपियां में राजस्थान नंबर के ट्रक पर आतंकी हमला, चालक की मौत

इस मौके पर डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने पवनीत और उनके पति रतनजीत सिंह की इस अनूठी पहल की सराहना की. डीसीपी ट्रैफिक की माने तो आमजन में पवनीत की इस पहल से यातायात नियमों की पालना के प्रति सुधार देखने को मिलेगा. इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सतवीर सिंह, ललित कुमार शर्मा, यातायात निरीक्षक श्रीपाल, उप निरीक्षक इंद्रा सहित पुलिसकर्मी और आमजन मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details