राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अगर RSS नहीं होता तो यह देश ही नहीं होता : सतीश पूनिया

भाजपा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने पदभार संभालते ही कांग्रेस पर जुबानी हमले के साथ ही आरएसएस की खूबियां गिनाना शुरु कर दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर आरएसएस नहीं होता तो यह देश ही नहीं होता.

By

Published : Sep 15, 2019, 6:41 PM IST

भाजपा कांग्रेस राजस्थान सतीश पुनिया, BJP state president,

जयपुर. भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभालने के बाद सतीश पूनिया ने मीडिया में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की खूबियां गिनाना शुरू कर दी है. पूनिया की माने तो इस देश में आरएसएस नहीं होता तो यह देश नहीं होता. पूनिया के अनुसार आरएसएस एक ऐसी परंपरा का संगठन है जिसने हिंदुत्व संस्कृति के इतिहास को सहेज कर बहुसंख्यक हिंदुओं के जागरण और समरसता का काम किया है.

दुनिया को दिशा देने की ताकत रखता है संघ- पूनिया

संघ पृष्ठभूमि से आने वाले सतीश पूनिया ने रविवार को मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि आरएसएस देश ही नहीं दुनिया को दिशा देने की ताकत रखता है. उनके अनुसार संस्कारों से मजबूत संगठन आरएसएस ने राष्ट्रीय शक्ति तैयार की है जिससे देश में लोकतंत्र बचाया जा सके.

पूनिया ने की आरएसएस की तारीफ

पढ़ें:मोदी जी को देश के लोग भी जाने क्योंकि दुनिया तो जान गई : सतीश पूनिया

पूनिया ने इस दौरान संघ की खूबियां और ताकत तो गिनाई साथ ही अपने बयानों में अप्रत्यक्ष तौर पर कांग्रेस पर भी निशाना साधा. पूनिया के अनुसार इतिहास और तथ्य किसी से छुपा नहीं है कि देश में विभाजन किसने कराया, मुगल और अंग्रेजों से सांठगांठ किसने की और देश में बाबरी मस्जिद का मुद्दा किसने बनाया. मतलब पूनिया का निशाना कांग्रेस नेता थे.

पूनिया का भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बनने में संघ का रहा है योगदान

सतीश पूनिया संघनिष्ठ नेता माने जाते हैं यही कारण है कि मदन लाल सैनी के निधन के बाद जब प्रदेशाध्यक्ष पद खाली हुआ तो संघ निष्ठ नेताओं के खेमे की ओर से सतीश पूनिया का नाम आगे किया गया. जिस पर आरएसएस की भी सहमति थी. यही कारण है अब पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद सतीश पूनिया अपने बयानों में संघ की खूबियां और ताकत भी गिनाने लगे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details