राजस्थान

rajasthan

18 नए मार्गों पर 86 ट्रिप रोडवेज बस सेवा का संचालन हुआ शुरू

By

Published : Jun 8, 2020, 9:42 PM IST

यात्री भार को देखते हुए राजस्थान रोडवेज की ओर से सोमवार को 18 मार्गों पर 86 ट्रिप बस सेवाएं शुरू की गई है. इन सभी मार्गों पर ऑनलाइन टिकट बुकिंग राजस्थान रोडवेज की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है. साथ ही यात्रियों की मांग को देखते हुए 9 जून से 6 नए मार्गों पर रोडवेज बसों का संचालन शुरू किया जाएगा.

operation of new roadways buses, Rajasthan Roadways News
18 नए मार्गों पर 86 ट्रिप रोडवेज बस सेवा का संचालन हुआ शुरू

जयपुर. रोडवेज प्रशासन ने 3 जून से 170 मार्गों पर 515 ट्रिप बस सेवा संचालन की शुरुआत की थी. जैसे-जैसे रूटों पर यात्रियों की मांग और यात्री संख्या बढ़ने लगी, रोडवेज प्रशासन ने बसों के संचालन में भी विस्तार करना शुरू कर दिया है. रोडवेज प्रशासन ने सोमवार को 18 मार्गों पर 86 ट्रिप बस सेवाएं शुरू की हैं. इन सभी मार्गों पर ऑनलाइन टिकट बुकिंग राजस्थान रोडवेज की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है.

18 नए मार्गों पर 86 ट्रिप रोडवेज बस सेवा का संचालन हुआ शुरू

ऑनलाइन बुकिंग पर 5 प्रतिशत कैशबैक का लाभ दिया जा रहा है. साथ ही ऑनलाइन टिकट बुकिंग नहीं होने पर यात्री ऑफलाइन टिकट भी ले सकते हैं. बस स्टैंड पर टिकट काउंटर या बस में परिचालक से भी टिकट लेकर यात्रा कर सकते हैं. यात्रियों को केवल अनुमत बैठक क्षमता के अनुसार ही बैठाया जा रहा है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग की पालना हो सके.

पढ़ें-अब राज्य ने किया रिन्यूएबल एनर्जी मंत्रालय से सौर ऊर्जा का टारगेट बढ़ाने का आग्रह

साथ ही यात्रियों को समय पर पहुंचकर यात्रा करने की सलाह दी जा रही है. यात्रा के समय मास्क लगाना अनिवार्य रखा गया है. यात्रियों को बसों में बैठाने से पहले उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की जाती है और उसके बाद सैनिटाइज करके ही बसों में बैठाया जाता है. राजस्थान रोडवेज के प्रबंध निदेशक नवीन जैन के मुताबिक रोडवेज बसों में यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. साथ ही राजस्थान रोडवेज बसों में ऑनलाइन बुकिंग को बढ़ावा देने के लिए छूट की सुविधा दी जा रही है.

रोडवेज की ओर से 5 प्रतिशत कैशबैक की योजना के बाद और कैश लेन-देन में कोरोना संक्रमण के चलते यात्रियों की ओर से ऑनलाइन बुकिंग को प्राथमिकता दी जा रही है. यात्री नए रूट पर बस संचालन की मांग को ईमेल के जरिए रोडवेज प्रशासन को भेज सकते हैं. जिस पर प्रशासन की ओर से निर्णय लिया जाएगा और आवश्यक होने पर उस रूट पर रोडवेज बस का संचालन शुरू किया जाएगा. आज से 18 रूटों पर 84 ट्रिप बसों का संचालन शुरू किया गया है.

पढ़ें-सांसद मनोज राजोरिया का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेसियों के हाथ में नहीं पहुंच रहा पैसा, इसलिए हो रही बौखलाहट

जयपुर से चलने वाले प्रमुख मार्ग जयपुर- बीकानेर, जयपुर- सरदारशहर, जयपुर- अलवर, जयपुर -गुरुग्राम हैं. इन सभी रूटों पर ऑनलाइन टिकट राजस्थान रोडवेज की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है. ऑनलाइन बुकिंग पर 5 प्रतिशत का कैशबैक लाभ लिया जा सकता है. इसके अलावा ऑफलाइन टिकट बुकिंग की व्यवस्था भी की गई है.

9 जून से 6 नए मार्गों पर शुरू की जाएगी बसें

रोडवेज बसों में लगातार यात्री भार बढ़ रहा है. ऐसे में रोडवेज प्रशासन की ओर से बसों के संचालन को बढ़ाया जा रहा है. 9 जून से 6 नए मार्गों पर रोडवेज बस सेवाएं शुरू की जाएंगी. राजस्थान रोडवेज की ओर से जयपुर- चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर- उदयपुर, उदयपुर- अजमेर, उदयपुर- प्रतापगढ़, जयपुर- प्रतापगढ़ और जोधपुर- प्रतापगढ़ मार्ग पर 9 जून से रोडवेज बसों का संचालन शुरू किया जाएगा.

राजस्थान रोडवेज के प्रबंध निदेशक नवीन जैन के मुताबिक यात्रियों की मांग को देखते हुए राजस्थान रोडवेज की बसों के संचालन में विस्तार किया जा रहा है. 9 जून से 6 नए मार्गों पर रोडवेज बसों का संचालन शुरू किया जाएगा. राजस्थान रोडवेज की ईमेल पर लोगों से नए मार्गों पर बस चलाने के लिए राय ली जा रही है. जिससे यात्रियों की सुविधाओं में बढ़ोतरी की जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details