राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 22, 2021, 10:26 PM IST

ETV Bharat / city

कोरोना वैक्सीनेशन में लापरवाही, लाभार्थी को लगा दी दो अलग-अलग कंपनी की कोरोना वैक्सीन

राजधानी जयपुर में कोरोना वैक्सीनेशन से जुड़ी एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. जहां एक लाभार्थी को दो अलग-अलग कंपनियों की वैक्सीन की डोज लगा दी गई. बताया जा रहा है कि राजस्थान में इस तरह का यह पहला केस है.

Rajasthan News,  Negligence in corona vaccination in Rajasthan
कोरोना वैक्सीनेशन में लापरवाही

जयपुर. राजधानी जयपुर में कोरोना वैक्सीनेशन से जुड़ी एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. जहां एक लाभार्थी को दो अलग-अलग कंपनियों की वैक्सीन की डोज लगा दी गई. बताया जा रहा है कि राजस्थान में इस तरह का यह पहला केस है, जहां लाभार्थी को पहली डोज को कोविशील्ड कि लगाई गई और दूसरी डोज को-वैक्सीन की लगा दी गई. हालांकि अलग-अलग डोज लगने के बाद फिलहाल व्यक्ति पूरी तरह स्वस्थ है.

कोरोना वैक्सीनेशन में लापरवाही

पढ़ें- भीलवाड़ा में कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन पर दुकानें सील, चालान भी कटे

राज कुमार सक्सेना नाम का यह शख्स रिटायर्ड फौजी है और राजकुमार को 22 मार्च को कोविशिल्ड की पहली डोज रुंगटा हॉस्पिटल में लगवाई थी और 22 अप्रैल को दूसरी डोज लगवाने उपस्वास्थ्य केंद्र मानसरोवर गए. वैक्सीन लगने के बाद जब राजकुमार सक्सेना की नजर वैक्सीन पर पड़ी तब तक उनको वैक्सीन लग चुकी थी और पूछने पर पता चला कि उन्हें कोविशिल्ड की जगह को-वैक्सीन लगा दी गई. इसके बाद स्टाफ में हड़कंप मच गया.

ऐसे में तुरंत उनकी चिकित्सकीय जांच की गई और वे स्वस्थ पाए गए. इस तरह का राजस्थान का यह पहला मामला है, जहां अलग-अलग कंपनी की दो वैक्सीन लाभार्थी को लगा दी गई है. इस पर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अगर लाभार्थी लिखित में शिकायत देता है तो उस पर जरूर कार्रवाई की जाएगी. 28 दिन बाद वे को-वैक्सीन की दूसरी डोज लगा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details