राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

फलौदी सट्टा बाजार: राजस्थान में भाजपा को 20 से 22 सीटें तो केन्द्र में 260 से ऊपर...NDA होगा 300 के पार

लोकसभा के सियासी जमीन पर लगातार चढ़ रहे चुनावी पारे के बीच फलौदी सट्टा बाजार ने अपना रुझान जारी कर दिया है. सट्टा बाजार के मुताबिक केंद्र में एक बार फिर नरेंद्र मोदी अपनी सरकार बनाने में कामयाब हो सकते हैं....

By

Published : Mar 20, 2019, 10:42 AM IST

कांसेप्ट इमेज।

जयपुर . लोकसभा के सियासी जमीन पर चढ़ रहे चुनावी पारे के बीच भाजपा-कांग्रेस जहां हर एक सीट पर जीत दर्ज करने के लिए सभी समीकरणों को बिठाने में लगे हैं. वहीं, इस बीच फलौदी सट्टा बाजार ने 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर अपना रुझाव जारी कर दिया है. इस रुझान के तहत भाजपा को इस चुनाव में जहां 260 से अधिक सीटें तो एनडीए को 300 से 310 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है. वहीं कांग्रेस को इस बार 70 से भी कम सीटें मिलने के कयास लगाए गए हैं. फलौदी सट्टा बाजार के इस रुझान ने कई राजनीतिक दलों की नींद उड़ा दी है.

फलौदी सट्टा बाजार ने अनुमान लगाया है कि इस बार के लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे. साथ ही भाजपा नीत एनडीए बहुमत का आंकड़ा पार करने में कामयाब हो जाएगी. सट्टा बाजार का मानना है कि पुलवामा अटैक के जवाब के रूप में भारतीय वायुसेना की ओर से पाकिस्तान में की गई एयर सट्राइक के बाद देश में सियासी माहौल बदल गया है. माना जा रहा है कि इस कार्रवाई के बाद पीएम नरेंद्र मोदी की राजनीतिक स्थिति ज्यादा मजबूत हुई है. वहीं, सियासी रूप से भाजपा नीत एनडीए को फायदा मिल सकता है. सट्टा बाजार भाजपा को पहले 195 से 198 सीटें दी जा रही थी. लेकिन एयर स्ट्राइक के बाद मौजूदा सत्र में भाजपा को अकेले 260 से अधिक सीटे मिलने का अनुमान लगाया गया है. जबकि, एनडीए को 300 से 310 सीटें मिल सकती है.

यानी कि देश में एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी अपनी सरकार बनाने में कामयाब हो सकते हैं. वहीं, सट्टा बाजार के मुताबिक राजस्थान में 25 में से 20 से 22 सीटें बीजेपी राजस्थान में जीत सकती है. जबकि उसे तीन से पांच सीटों का नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. वहीं, सट्टा बाजार ने यूपी में बीजेपी को 55 सीटें दे रहे हैं. सट्टा बाजार के मुताबिक भाव बराबर का है यानी 1रुपया लगाने पर 1 रुपया ही मिलेंगे. फलौदी के सट्टा बाजार के मुताबिक मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर महज 15 से 20 पैसे का भाव है जिसमें एक रुपया लगाने पर 15 से 20 पैसे ही मिलेंगे. जबकि राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने का भाव 25 रुपये चल रहा है. यानी फलौदी के सट्टा बाजार में अगर किसी ने 1रुपया लगाए और राहुल गांधी प्रधानमंत्री बने तो उसे 1 के बदले 25 रुपये मिलेंगे. वहीं, सट्टा बाजार ने इस बार कांग्रेस को 70 से भी कम सीटें दी हैं. एयर स्ट्राइक के बाद के बदले माहौल का हवाला देते हुए बुकीज दावा करते हैं कि कांग्रेस इस चुनाव में 65-66 सीटों पर सीमट जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details