राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः सोनोग्राफी पर राष्ट्रीय स्तर सम्मेलन का होगा आयोजन, पद्मश्री डॉ के.के अग्रवाल करेंगे उद्घाटन

By

Published : Jan 9, 2020, 7:25 PM IST

सोनोग्राफी पर राष्ट्रीय सम्मेलन, National Conference on Sonography
सोनोग्राफी पर राष्ट्रीय स्तर सम्मेलन का होगा आयोजन

जयपुर. राजधानी के आमेर क्षेत्र के रॉयल होटल में सोनोग्राफी पर तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. इस सम्मेलन का उद्घाटन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष और पद्मश्री डॉ. के.के अग्रवाल की ओर से किया जाएगा. यह नेशनल कॉन्फ्रेंस 10 जनवर से 12 जनवरी तक आयोजित होगी. सम्मेलन में सोनोग्राफी विशेषज्ञ चिकित्सकों को नई तकनीकों से अवगत करवाया जाएगा.

सोनोग्राफी पर राष्ट्रीय स्तर सम्मेलन का होगा आयोजन

राजस्थान सोनोलॉजिस्टर सिस्टम एसोसिएशन ऑफ क्लीनिकल सोनी लॉजिस्टिक के राजस्थान चैप्टर की ओर से आयोजित की गई कॉन्फ्रेंस का मुख्य उद्देश्य सोनोग्राफी के विशेषज्ञ चिकित्सकों को नई तकनीकों और ज्ञान से अवगत कराना है. जिससे वे अपने रोगियों को बेहतर सेवाएं दे सके. बता दें कि भ्रूण के जन्मजात और गर्भावस्था से संबंधित अवस्थाएं इस सम्मेलन का मुख्य विषय होगा. भारत के लगभग सभी प्रदेशों से 300 से ज्यादा चिकित्सक इस सम्मेलन में भाग ले रहे हैं.

पढ़ें- जमीन समाधि सत्याग्रह: 2 धड़े में बंटे किसान, 80 काश्तकारों ने दी जमीन, बचे लोग कर रहे संघर्ष

वहीं, राजस्थान सोनोलॉजिस्टर सिस्टम एसोसिएशन ऑफ क्लीनिकल सोनी लॉजिस्टिक के संरक्षक डॉ. विजय गुप्ता ने पोस्टर विमोचन में बताया कि सोनोग्राफी के क्षेत्र में प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. सुरेश सिषाद्री, डॉ. वाणी, डॉ. डीपी सिंह, डॉ. चित्रा गणेश और डॉ. इंद्राणी गणेश भाग लेंगे. वर्तमान में लगभग 40 हजार सोनोग्राफी चिकित्सक पूरे देश में 15 लाख रोगियों को अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

For All Latest Updates

TAGGED:

..

ABOUT THE AUTHOR

...view details