राजस्थान

rajasthan

मंत्री की बेटी के चुनाव के लिए जबरन दे गए थे 10 लाख रुपये, छात्रनेता नरेश मीणा का वीडियो वायरल

By

Published : Aug 27, 2022, 4:46 PM IST

Updated : Aug 27, 2022, 5:41 PM IST

छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद प्रत्याशी निहारिका का चुनाव प्रचार संभाल रहे पूर्व महासचिव नरेश मीणा का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में वह यह कहते नजर आ रहे हैं कि निहारिका की तरफ से चुनाव में खर्च करने के लिए 10 लाख रुपये मिले थे. अब बचे हुए रुपये लौटाने जा रहा हूं.

Naresh Meena video viral
Naresh Meena video viral

जयपुर. छात्रसंघ चुनाव में पैसा और पावर किस तरह इस्तेमाल होता है, उसके बारे में अब तक केवल चर्चा ही होती थी, लेकिन अब यह बात खुलकर सामने आने लगी है. मंत्री मुरारी लाल मीणा की बेटी निहारिका जोरवाल का चुनाव प्रचार संभाल रहे राजस्थान विश्वविद्यालय के पूर्व महासचिव नरेश मीणा ने (Naresh Meena on Niharika Jorwal) दावा किया है कि उन्हें इस चुनाव में खर्च करने के लिए प्रत्याशी निहारिका की ओर से 10 लाख रुपए दिए गए थे. इस बात से यह साफ है कि विश्वविद्यालय के चुनाव में प्रत्याशियों की ओर से जमकर रुपये खर्च किए गए हैं.

नरेश मीणा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Naresh Meena video viral) हुआ है जिसमें नरेश मीणा न केवल 10 लाख रुपए दिए जाने की (Naresh Meena showing bundles of notes) बात कह रहे हैं बल्कि 5 लाख रुपए वापस लौटाने की बात भी कहते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो में वह 500 रुपयों के नोटों के बंडल भी भी दिखा रहे हैं. ऐसे में जब नरेश मीणा जो कि निहारिका का चुनाव प्रचार संभाल रहे थे वह खुद यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि 3 दिन में उनके 5 लाख रुपए खर्च हुए हैं और बाकी बचे पांच लाख रुपए वह लौटाने जा रहे हैं. ऐसे में राजस्थान विश्वविद्यालय की आचार संहिता पर सवाल खड़े होते हैं.

नरेश मीणा का वीडियो वायरल

पढ़ें.सचिन पायलट को आदर्श मानते हैं RU के नए अध्यक्ष निर्मल चौधरी

ये कह रहे नरेश अपने वीडियो में
नरेश मीणा का जो वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, उसमें नरेश मीणा यह कहते नजर आ रहे हैं कि 20-25 साल की राजनीति में मैंने इमानदारी से पैसा कमाया है. मुझे कहा गया कि आप निहारिका के चुनावों की मॉनिटरिंग करें, जो भी साधन-संसाधन की जरूरत होगी वह आपको अवेलेबल हो जाएंगे. इसके आगे नरेश मीणा ने अपने वीडियो में कहा कि मैंने पैसे के लिए मना कर दिया लेकिन 3 दिन पहले निहारिका का चुनाव को जो मैनेज कर रहे थे, उन्होंने 10 लाख रुपए दे दिए और कहा कि आप इस चुनाव को संभालो. किसी को खाना खिलाना है, मूवी दिखाना है या चुनाव में जो भी खर्च होता है वह इसमें से करो, लेकिन इस चुनाव में आप को मैनेज करना है. मुझे 10 लाख दिए गए थे, उनमें से जो भी खर्चा हुआ उसके एक-एक रुपए का हिसाब रखा गया है. मैंने उसी दिन तय कर लिया था कि जो भी पैसा लगेगा उसका हिसाब रखेंगे और बचा हुआ पैसा वापस लौटा देंगे. ऐसे में अब बचा हुआ पैसा लौटाने जा रहा हूं.

पढ़ें.JNVU छात्रसंघ चुनाव 2022, SFI के अरविंद सिंह भाटी आगे

पढ़ें. महारानी कॉलेज से मानसी वर्मा जीतीं, जीत के बाद कही ये बात

वीडियो को लेकर ईटीवी भारत से बोले नरेश मीणा
इस वीडियो को लेकर राजस्थान विश्वविद्यालय के पूर्व महासचिव और निहारिका का चुनाव कार्य संभाल रहे नरेश मीणा ने स्वीकार किया कि उन्हें 10 लाख रुपये दिए गए थे जो निहारिका की ओर से दिए गए थे. मैंने वह पैसे आज लौटा दिए हैं. मुझे यह पैसे मंत्री मुरारी लाल मीणा ने नहीं बल्कि निहारिका का काम देखने वालों ने दिए थे.

Last Updated : Aug 27, 2022, 5:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details