राजस्थान

rajasthan

Shudh Ke Liye Yudh Abhiyan : विश्वकर्मा इंडस्ट्रियल एरिया में 20 हजार लीटर सरसों तेल सीज

By

Published : Jan 20, 2022, 10:33 PM IST

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम के खाद्य सुरक्षा दलों की दो टीमों ने विश्वकर्मा इंडस्ट्रियल एरिया में 20 हजार लीटर सरसों तेल सीज (Mustard oil seized in Jaipur) किया है. नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला में भिजवाया जाएगा एवं जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद नियम अनुसार कार्यवाही की जायेगी.

Mustard oil seized in Jaipur
विश्वकर्मा इंडस्ट्रियल एरिया में 20 हजार लीटर सरसों तेल सीज

जयपुर.मिलावटखोरों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए जयपुर जिला प्रशासन की ओर से 1 जनवरी से चलाए जा रहे ‘शुद्ध के लिए युद्ध अभियान’ के तहत गुरुवार को खाद्य सुरक्षा टीम ने 20 हजार लीटर सरसों का तेल सीज किया है.

जिला कलेक्टर के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम के खाद्य सुरक्षा दलों की दो टीमों ने मैसर्स टैगोर एडिबल्स प्राइवेट लिमिटेड रोड नंबर 17, विश्वकर्मा इंडस्ट्रियल एरिया के यहां कच्ची घाणी सरसों का तेल ब्रांड टैगोर फ्रेश और सरसों का तेल का नमूना खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के तहत लिया गया. टीम ने कार्यवाही कर परिसर में रखे 2 टैंक में 20 हजार लीटर सरसों के तेल को जांच रिपोर्ट (Mustard oil samples taken for test) प्राप्त होने तक के लिए सीज किया.

पढ़ें:जयपुर: पुलिस ने 16 पीपे मिलावटी घी किए जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार

इस दौरान जांच करने पर पैकिंग यूनिट में काफी मात्रा में गंदगी पाई गई. इस बाबत फर्म को इम्प्रूवमेंट नोटिस जारी किया गया. जिला जयपुर द्वितीय के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने जगतपुरा, एयरपोर्ट स्थित मैसर्स 90 मिनट रिटेल प्राइवेट लिमिटेड से अरहर दाल और पाउडर जेगरी के नमूने लिए. खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 नियम एवं विनियम 2011 के अंतर्गत नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला में भिजवाया जाएगा एवं जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद नियम अनुसार कार्यवाही की जायेगी.

पढ़ें:'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान के तहत चाकसू में 251 पीपे सरसों तेल जब्त

मिलावटी खाद्य पदार्थों से संबंधित कोई भी शिकायत 0141 2204475 पर दी जा सकती है. ‘शुद्ध के लिए युद्ध अभियान’ आगामी 31 मार्च तक संचालित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details